Tuesday, 28 November, 2023

---विज्ञापन---

Asian Games 2023: कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दागे 4 गोल, भारतीय हॉकी टीम ने सिंगापुर को 16-1 से दी मात

Asian Games India vs Singapore Live updates: चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। पहले मैच में उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को सिंगापुर को पूल ए के मुकाबले में 16-1 से बुरी तरह रौंद दिया। मैच में कप्तान हरमनप्रीत […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 26, 2023 08:53
Share :
Asian Games Indian Hockey Team

Asian Games India vs Singapore Live updates: चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। पहले मैच में उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को सिंगापुर को पूल ए के मुकाबले में 16-1 से बुरी तरह रौंद दिया। मैच में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 4 गोल किए, जबकि मनदीप सिंह ने हैट्रिक बनाई।

पहले क्वार्टर में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारत ने पूरी ताकत झोंक दी और हाफ टाइम तक सिंगापुर पर अपनी बढ़त 6-0 कर ली। मंदीप ने दो गोल किए, और ललित, गुरजंत, सुमित और विवेक सभी ने एक-एक गोल किया। दूसरे हाफ में भारत ने तीसरे क्वार्टर में ही 5 और गोल दागकर दिखा दिया कि बॉस कौन है।

मजबूत स्थिति में भारतीय हॉकी टीम

यह जीत मौजूदा एशियाई खेलों में भारत के दबदबे को और बढ़ा देती है। आत्मविश्वास से भरे हुई हॉकी टीम ने अपने एशियाड अभियान को उच्च स्तर पर लॉन्च किया है। विश्व में तीसरे स्थान पर काबिज, उन्होंने अपने शुरुआती मैच में उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराया और इसके बाद सिंगापुर का एक और एकतरफा सफाया किया।

30 सितंबर को पाकिस्तान से होगा मुकाबला

हरमनप्रीत सिंह की टीम 28 सितंबर को गत चैंपियन जापान से भिड़ेगी। उसके बाद 30 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ एक भयंकर प्रतिद्वंद्वी मुकाबला होगा। इसके बाद वे 2 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के साथ अपना अभियान समाप्त करेंगे।

 

First published on: Sep 26, 2023 08:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें