Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Asia Cup TT 2022: मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, एशिया कप में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला टीटी खिलाड़ी बनीं

Asia Cup Table Tenis 2022: देश की नंबर 1 टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने एशिया कप टेबल टेनिस प्रतियोगिता में इतिहास रच दिया है।

Asia Cup Table Tenis 2022: देश की नंबर 1 टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने एशिया कप टेबल टेनिस प्रतियोगिता में इतिहास रच दिया है। शनिवार को खेले गए मैच में मनिका ने हिना हयाता को 4-2 से मात दी। इस जीत के साथ वे एशिया कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला टीटी खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले उन्हें इसी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद शनिवार को कांस्य पदक के लिए ये मैच खेला गया जिसे उन्होंने जीत लिया हैं।

सेमीफाइनल में मिली थी हार

इससे पहले मनिका बत्रा ने राउंड ऑफ 16 मैच में दुनिया के सातवें नंबर की खिलाड़ी चीन के चेन जिंगटोंग को झटका दिया था और उन्हें कड़े मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में खेलने वाली देश की पहली महिला बनीं थी। हालांकि उन्हें सेमीफाइनल में जापान की मीमा इतो ने हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। मीमा इतो दुनिया की पांचवे नंबर की टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं।

कई बार देश का नाम किया रोशन

भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी ने कई मंचों पर देश का नाम रौशन किया है। कई स्वर्ण पदक जीतने वाली मनिका ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिंगापुर और इंग्लैंड का बर्चस्व तोड़ा था। हालांकि 2022 में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में मनिका बत्रा एक भी पदक जीत नहीं जीत पाई थीं। कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद उन्होंने अपने कोच पर कई आरोप लगाए थे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -