Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SL: दीपक हुड्डा से क्यों नहीं कराई गेंदबाजी? श्रीलंका से करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

नई दिल्ली: श्रीलंका ने भारत के खिलाफ एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नेाई की जगह रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया। हालांकि अश्विन और युजवेंद्र चहल ने भारत को कुछ सफलता दिलाई, लेकिन आखिरकार मैच हाथ से फिसल गया। […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 7, 2022 10:53
Share :

नई दिल्ली: श्रीलंका ने भारत के खिलाफ एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नेाई की जगह रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया। हालांकि अश्विन और युजवेंद्र चहल ने भारत को कुछ सफलता दिलाई, लेकिन आखिरकार मैच हाथ से फिसल गया। इस हार के बाद एशिया कप में टीम इंडिया की चुनौती बढ़ गई है। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा के कुछ फैसलों पर सवाल उठ रहे हैं। उनमें से एक सवाल यह भी है कि जब दीपक हुड्डा को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया तो उनका सही बल्लेबाजी क्रम क्या होना चाहिए था। इसके साथ ही उनसे पिछले दो मैचों में गेंदबाजी क्यों नहीं कराई गई।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की टीम में लौट सकता है बवंडर, भारत के खिलाफ चुनौती की तैयारी

हम 10-15 रन कम थे
कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा- हम गलत पक्ष पर समाप्त हो गए। हमें जिस तरह के रन मिले, हम उसे थोड़ा और भुना सकते थे। हम 10-15 रन कम थे। बीच में लोगों को यह सीखने की जरूरत है कि उन्हें क्या करना चाहिए। किस तरह के शॉट-मेकिंग हो सकते हैं। यह टीम लंबे समय से अच्छी दौड़ में थी, इस तरह के नुकसान से हमें एक टीम के रूप में बेहतर सीखने में मदद मिलेगी। कप्तान ने आगे कहा- शुरुआत को देखते हुए यह गेंद के साथ अच्छा प्रयास था। स्पिनर बाहर आए और काफी आक्रामक गेंदबाजी की। अंत में श्रीलंका ने नसों को काफी अच्छी तरह से पकड़ रखा था।

तीन सीमर का फैसला
तीन सीमर के फैसले पर रोहित ने कहा- हमने सोचा कि बड़ी बाउंड्री के साथ आप स्पिन का अच्छी तरह से उपयोग कर सकते हैं। उनके दाएं हाथ के बल्लेबाजों ने लंबे समय तक बल्लेबाजी की। मैं हुड्डा को लाने की सोच रहा था लेकिन यह उस तरह से नहीं हुआ जैसा हमने सोचा था।

टी 20 वर्ल्ड कप
रोहित ने कहा- आवेश ने टूर्नामेंट में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वह ठीक नहीं हुआ। वह काफी बीमार था। आदर्श रूप से जब हम दौरा करना शुरू करते हैं, तो हम चार तेज गेंदबाजों को चाहते हैं, लेकिन तीन के साथ प्रयास कर सकते हैं। हार्दिक के वापस आने के बाद से हम हमेशा तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेले और हार्दिक चौथे स्थान पर रहे, लेकिन हमें सभी विकल्पों पर गौर करना होगा। मैं वर्ल्ड कप में सभी उत्तरों के साथ तैयार रहना चाहता हूं।

अभी पढ़ें US Open: एक झटके में बीयर का गिलास गटक गई ये खूबसूरत गर्ल, दर्शक रह गए दंग, देखें वीडियो

अर्शदीप सिंह को श्रेय
कप्तान ने आगे कहा- अब हम बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारे संयोजन के संबंध में क्या करना है। भविष्य की चिंताओं के सवाल पर रोहित ने कहा- कोई चिंता नहीं है। यह सिर्फ दो गेम हैं जिन्हें हमने बैक टू बैक गंवाया है। पिछले विश्व कप के बाद से हमने बहुत कुछ नहीं खोया है। हम इस एशिया कप के दौरान खुद पर दबाव बनाना चाहते थे। हम अभी भी कुछ उत्तरों की तलाश में हैं लेकिन जब हम इस तरह का खेल खेलते हैं, तो आपको बहुत सारे उत्तर मिलते हैं। अर्शदीप ने जिस तरह से अंत में किया उसके लिए आपको काफी श्रेय देना होगा।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 07, 2022 12:17 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें