---विज्ञापन---

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ही क्यों? क्या CSK ने इन 2 खिलाड़ियों के साथ किया धोखा!

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी से कप्तानी की जिम्मेदारी छीन कर रुतुराज गायकवाड़ को यह जिम्मेदारी सौंप दी है। इसको लेकर फैंस भड़क उठे हैं। फैंस का कहना है कि चेन्नई के इन 2 खिलाड़ियों के साथ धोखा हो गया है। चेन्नई के कप्तान बनने के असली हकदार ये 2 खिलाड़ी हो सकते थे।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Mar 21, 2024 18:13
Share :
IPL 2024 Why Ruturaj Gaikwad Captain after MS Dhoni who may best option
आईपीएल 2024।

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 से पहले अपने फैसले से सभी को हैरान कर दिया है। सीएसके ने भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी छीन कर रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बना दिया है। ऐसे में गौर करने वाली बात है कि सीएसके ने गायकवाड़ पर इतना अधिक भरोसा क्यों जताया। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या धोनी के बाद गायकवाड़ के अलावा कोई और खिलाड़ी इस पद के हकदार नहीं हो सकते थे। फैंस बात कर रहे हैं कि गायकवाड़ को कप्तान बनाकर सीएसके ने इन दो खिलाड़ियों के साथ धोखा कर दिया है, जो सीएसके के कप्तान के लिए सबसे बेहतर विकल्प हो सकते थे। आइए जानते हैं कौन हैं ये 2 खिलाड़ी।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: क्या MS धोनी का यह आखिरी सीजन? कप्तानी छोड़ने के बाद उठा बड़ा सवाल

ये खिलाड़ी हो सकते थे बेहतर विकल्प

रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाने पर सोशल मीडिया पर कुछ फैंस भड़क उठे हैं। उनका कहना है कि चेन्नई के विस्फोटक बल्लेबाज शिवम दुबे रुतुराज गायकवाड़ की जगह बेहतर विकल्प हो सकते थे। शिवम दुबे ना सिर्फ अपने बल्ले से बल्कि गेंदबाजी में भी धूम मचाने की काबिलियत रखते हैं। खिलाड़ी को हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने अपने प्रदर्शन से खूब धूम मचाया था। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 40 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने दूसरे मैच में भी 63 रनों की पारी खेली थी, जबकि तीसरे मुकाबले में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, गेंदबाजी में भी खिलाड़ी ने 2 विकेट झटके थे। इससे साफ है कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और गायकवाड़ की जगह कप्तानी पाने के हकदार भी हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: गायकवाड़ को कप्तान बनाना भूल! या धोनी युग का अंत; फैंस को याद आया जडेजा का चैप्टर

अनुभवी खिलाड़ी को नहीं मिली जिम्मेदारी

शिवम दुबे का आईपीएल करियर भी काफी शानदार रहा है। उन्होंने आईपीएल में कुल 51 मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1106 रन निकले हैं। शिवम दुबे के अलावा अजिंक्य रहाणे भी कप्तानी के बेहतर विकल्प हो सकते थे। बता दें कि रहाणे के पास आईपीएल में कप्तानी करने का भी अच्छा अनुभव है। वह राजस्थान के लिए फुल टाइम कप्तानी भी कर चुके हैं। रहाणे ने राजस्थान के लिए आईपीएल में कुल 24 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उन्होंने 9 मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई है। इससे साफ है कि चेन्नई की टीम गायकवाड़ को कप्तान नहीं बनाकर रहाणे को कप्तान बना सकते थे। फैंस सोशल मीडिया पर बात करे हैं कि चेन्नई की टीम ने रहाणे और शिवम दुबे के साथ धोखा किया है।

First published on: Mar 21, 2024 06:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें