---विज्ञापन---

ICC T20 Rankings: मार्कस स्टोइनिस बने T20I के नंबर एक ऑलराउंडर, जानें किस स्थान पर पहुंचे हार्दिक पांड्या

ICC T20 Rankings: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं। इसी के साथ आईसीसी ने टी 20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में हार्दिक पांड्या को भी फायदा हुआ है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Jun 19, 2024 17:09
Share :

ICC T20 Rankings Update: आईसीसी ने टी 20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग जारी कर दी है। नई रैंकिंग में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। टी 20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का असर रैंकिंग में भी हो रहा है। इसी कड़ी में ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है।

मोहम्मद नबी को हुआ बड़ा नुकसान

टी 20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर चल रहे अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को बड़ा नुकसान हुआ है। वो पहले नंबर से सीधे चौथे नंबर पर आ गए हैं। उनके तीन स्थान का नुकसान हुआ है। इस समय उनकी रेटिंग 213 है। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। वो अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग इस समय 210 है।

 

पहले नंबर पर पहुंचे मार्कस स्टोइनिस

ग्रुप स्टेज में मार्कस स्टोइनिस ने शानदार प्रदर्शन किया था। अपने दमदार प्रदर्शन की दम पर वो नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। इस समय उनकी रेटिंग 231 है। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा हैं। उनकी रेटिंग 222 है। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। बांग्लादेश के स्टार शाकिब अल हसन को भी दो स्थान का फायदा हुआ है और वो तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

हार्दिक पांडया ने भी लगाई छलांग

नेपाल के दीपेंद्र सिंह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के स्टार हार्दिक पांड्या को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वो सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन और मोईन अली को हालांकि दो-दो स्थानों का नुकसान हुआ है। जबकि साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मारक्रम 10वें नंबर पर बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- हारिस राउफ के बचाव में रिजवान ने भारत का नाम लेकर शेयर की पोस्ट, छिड़ गया विवाद

ये भी पढ़ें:- USA vs SA: सुपर-8 का पहला मैच भी होगा रद्द? जानें मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

First published on: Jun 19, 2024 05:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें