Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Skin Care Home Remedies: इन घरेलू नुस्खों से गुलाब की तरह खिलेगा चेहरा, आज ही अपनाएं

Skin Care Home Remedies: आजकल सब बेहतर त्वचा चाहते हैं और इसके लिए कई तरह के नए-नए तरीके भी अपनाते हैं। ड्राई और रूखी त्वचा के लिए लोग ना जाने कितने तरह के नुस्खें अपनाते हैं, लेकिन वह कारगर नहीं होते हैं। चेहरे पर धूल-मिट्टी और पसीने के कारण उसकी रौनक चली जाती हैं और […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 2, 2023 16:10
Share :
Skin Care Home Remedies
Skin Care Home Remedies

Skin Care Home Remedies: आजकल सब बेहतर त्वचा चाहते हैं और इसके लिए कई तरह के नए-नए तरीके भी अपनाते हैं। ड्राई और रूखी त्वचा के लिए लोग ना जाने कितने तरह के नुस्खें अपनाते हैं, लेकिन वह कारगर नहीं होते हैं।

चेहरे पर धूल-मिट्टी और पसीने के कारण उसकी रौनक चली जाती हैं और चेहरा बेजान नजर आता हैं। इसके लिए आप घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं, जिससे आपके चेहरे की रंगत भी बढ़ेगी और आपका फेस ग्लो भी करेगा।

अपने फेस की त्वचा को हेल्दी और चमकदार बनाने के लिए आपको कुछ घरेलू चीजों को अपनाने की जरूरत है, जिससे आपको फायदा मिलेगा। इसके लिए आप कुछ चीजों को अपना सकते हैं, जैसे- शहद, नारियल तेल, एलोवेरा, ओटमील बाथ, मलाई आदि।

ऐसे अपनाएं घरेलु नुस्खे

शहद

यह तो सभी जानते हैं कि शहद मॉइस्चराइजिंग गुणों से भरपूर होता हैं और इससे यूज करने से कई फायदे मिलते हैं। अगर आप भी इसे अपने फेस पर लगाते हैं, तो आपको स्किन के कई रोगों से दूर रहने में मदद मिलती हैं।

नारियल तेल

रूखेपन के लिए नारियल तेल एक रामबाण की तरह है। अगर आप भी रूखी और बेजान स्किन से परेशान हैं, तो आपको भी नारियल तेल का उपयोग करना चाहिए, इससे आपको जरूर फायदा मिलेगा।

एलोवेरा

एलोवेरा ड्राई त्वचा के लिए बहुत ही कारगर होता है और इसको यूज करने से आपको ड्राई स्किन से राहत मिलती हैं।

ओटमील बाथ

यह एक नेचुरल घटक होता है, जो स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी-ऑक्सीडेंट गुणपाइ जाते हैं। इसलिए ये स्किन के लिए गुणकारी होता हैं।

मलाई

बचपन से ही हम सुनते हैं कि मलाई लगाने से चेहरे की चमक बढ़री हैं और इससे त्वचा निखरती है। साथ ही इसको लगाने से धाग-धब्बे भी दूर होते हैं और ये त्वचा को मॉइस्चराइज भी करती हैं।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज24 इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

First published on: Feb 02, 2023 04:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें