Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Pre-Wedding Beauty Tips: घर पर ही मिलेगा पार्लर जैसा निखार! अपनाने होंगे 3 घरेलू नुस्खे

Pre-Wedding Beauty Tips for Glowing Skin Care: चाहे लड़का हो या फिर लड़की दोनों अपनी शादी के दिन बहुत अच्छे दिखना चाहते हैं। इसके लिए तमाम तरीकों को अपनाना पसंद करते हैं। इनमें पार्लर जाने से लेकर घरेलू तरीकों को अपनान भी शामिल है।

Edited By : Simran Singh | Updated: Jan 23, 2024 10:57
Share :
Pre-Wedding Beauty Tips for Glowing Skin Care
Pre-Wedding Beauty Tips

Pre-Wedding Beauty Tips for Glowing Skin Care in Hindi:  साल की शुरुआत के साथ ही शादी का साया बरकरार है। बसंत पंचमी के दिन खासतौर पर शादी का जबरदस्त साया होता है। इस बार 14 फरवरी 2024 को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) और बसंत पंचमी (Basant Panchami) का त्योहार है। इस अवसर पर देशभर में हर तरफ शादी की शहनाइयां ही सुनने को मिलेंगी।

अगर आप भी जल्द ही शादी करने जा रहे हैं? तो ऐसे में अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए क्या करने वाले हैं? पार्लर में पैसे खर्च या घरेलू तरीके (Ghar Par Parlour Jaisa Nikhar) को अपनाने की सोच रहे हैं? अगर जवाब ये है कि बचत के साथ चेहरे पर निखार चाहते हैं तो घरेलू तरीकों (Skin Care Home Remedies) को अपना सकते हैं।

कई लोगों का मानना है की कुछ घरेलू नुस्खे ऐसे होते हैं जो चेहरे पर निखार लाने के लिए बड़े काम आते हैं। इन्हें अपनाकर घर पर ही पार्लर जैसा निखार पाया जा सकता है। आज हम आपके लिए तीन घरेलू नुस्खे (Home Remedies) लेकर आए हैं जो रंगत में बदलाव के साथ त्वचा में निखार लाने के काम आ सकते हैं, आइए जानते हैं।

शहद और गुलाब जल (Honey and Rose Water Home Remedy)

शादी होने के कुछ दिनों पहले से ही अपने डेली रूटीन में गुलाब जल और शहद को शामिल कर लें। अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए रोजाना नहाने से 10 मिनट पहले शहद और गुलाब जल का मिश्रण लगा लें और फिर पानी से फेस को वॉश कर लें। ध्यान रहे कि नहाने के बाद आपको चेहरे पर साबुन नहीं लगाना है। कुछ ही दिनों में आपको अपने फेस पर ग्लो दिखने लगेगा।

ये भी पढ़ें- सुबह 9 बजे के बाद ब्रेकफास्ट करना कितना सही? 

हल्दी और बेसन (Haldi and Besan Home Remedy)

हल्दी और बेसन को मिक्स करके अपने चेहरे पर लगा लें। इसे करीब 10 से 15 मिनट तक लगाकर रखें और सुखने पर अपने चेहरे को वॉश कर लें। इस तरह से हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर हल्दी और बेसन का मिश्रण बनाकर लगाएं। मिश्रण बनाने के लिए आपको गुलाब जल को भी मिक्स करना होगा।

दही और बेसन (Dahi and Besan Home Remedy)

त्वचा के लिए दही और बेसन का मिश्रण काफी फायदेमंद होता है। कई लोगों का मानना है कि इससे डार्क सर्कल, पिंपल और अन्य तरह की स्किन प्रॉब्लम्स दूर हो सकती है। इसके लिए आपको ये मिश्रण अपने चेहरे पर 10 मिनट तक लगाना होगा।

आप वीडियो के जरिए भी प्री-वेडिंग स्किन केयर टिप्स जान सकते हैं। 

First published on: Jan 23, 2024 10:57 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें