Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Plastic Bottle से बनेगी ऐसी अनोखी चीजें, जिसे देख लोग बोलेंगे- Just looking like wao

Plastic Bottle DIY: हम अपनी घर में पड़ी वेस्ट चीजों से भी कुछ क्रिएटिव बना सकते हैं अगर आप भी बनाना चाहते है कुछ नया तो आर्टिकल में पढ़ें नए और क्रिएटिव आइडियाज।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 15, 2023 16:05
Share :
Plastic BOTTLE, Plastic Bottle DIY, home making , waste out of BEST, life style tips in hindi

Plastic Bottle DIY: हमारे देश भारत में तरह-तरह के क्रिएटिव लोग मौजूद हैं जिनकी क्रिएटिविटी देखकर आप भी wao कहने पर मजबूर हो जायेंगे। बहुत सी ऐसी खराब चीजों से आप बेस्ट क्रीट कर सकते है। हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां हमारी रोजमर्रा की कई वस्तुएं डिस्पोजेबल हैं। हम अपनी रोजमर्रा की लाइफ में बहुत सी ऐसी चीजों को फेंक देते है जिसका हम दोबारा प्रयोग कर काम की चीज बना सकते है। जिसे पर्यावरण को भी कोई हानिकारक नहीं होती। आइये जानते है प्लास्टिक की बोतल से वेस्ट आउट ऑफ बेस्ट कैसे बनाये।

प्लास्टिक बोतल पौधाशाला:

प्लास्टिक बोतल को काटकर उसमें मिट्टी डालें और वहां पौधे उगाएं। यह आपके घर को हरा भरा बनाए रखेगा। इस वीडियो में आप इसे कैसे बनाये इसके बारे में पूरी डिटेल्स दी गयी है।

प्लास्टिक बोतल का फूलदान:

बोतल के बिलकुल नीचे छोटे फूल लगाएं और उसे एक फूलदान बना दें। यह आपके घर को सुंदरता से भर देगा। ललिता जी ने इस वीडियो के माध्यम एक खूबसूरत फूलदान कैसे बना सकते है बताया है।

एक बर्ड फीडर:

बोतल के तीनों तरफ छोटे-छोटे छेद कर खिड़कियां बना ली है दीप्ति जी ने लाजवाब बर्ड फीडर बना डाला। यहां देखें वीडियो

प्लास्टिक बोतल स्विंग:

बोतल को ऊपर से धागे से लटका कर एक स्विंग बना सकते हैं, जिससे बच्चे खेल सकते हैं। इसे बताने की पूरी तकनीक वीडियो में दी गयी है इसे ध्यान से देखें और खराब बोतल से एक खूबसूरत स्विंग बताये।

ये भी पढ़ें- कहीं आप तो नहीं करते टाइट या ढीले कपड़े पहनने में ऐसी भूल?

प्लास्टिक बोतल पेन स्टैंड:

क्या कभी अपने सोचा था खराब बड़ी बोतल जिसे आप कचरे में फेंकने वाले हो उससे आप काम कि चीज बना कस्ते है जैसे की एक पेन रंग-बिरंगे कागज से सजाकर उसमें पेन रखें।

 

 

First published on: Dec 15, 2023 04:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें