Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

लड़की बार-बार कर रही रिजेक्ट, तो खुद को 5 तरीकों से ग्रूम करें

Grooming Tips for Men: क्या आप अपने लुक को लेकर परेशान रहते हैं? बॉडी इमेज जर्नल लोग सोचते हैं अपने रूप-रंग को लेकर सोचते हैं और देखते हैं। असल में बात ये है की आप खुद को लोगों के सामने कैसे पेश करते हो, अपने शरीर की कैसे देखभाल करते हो और अपने शरीर को […]

Edited By : Niharika Gupta | Updated: Sep 8, 2023 13:32
Share :
Grooming Tips for Men
Grooming Tips for Men

Grooming Tips for Men: क्या आप अपने लुक को लेकर परेशान रहते हैं? बॉडी इमेज जर्नल लोग सोचते हैं अपने रूप-रंग को लेकर सोचते हैं और देखते हैं। असल में बात ये है की आप खुद को लोगों के सामने कैसे पेश करते हो, अपने शरीर की कैसे देखभाल करते हो और अपने शरीर को कैसे मेंटेन रखते हो, आपको अपने पर कॉन्फिडेंस है या नहीं है। इसके अलावा और भी कुछ बातें है जो आप को हैंडसम बनाने के लिए जरूरी है। जैसे हैंडसम बनने के लिए आपको अपने लाइफ स्टाइल में कुछ चेंजिंग करना होगा, अपने स्वभाव में चेंजिंग करना होगा। सिर्फ अच्छा दिखना हैंडसम नहीं होता है बल्कि इसमें आपकी आदतें और आपका बॉडी लैंग्वेज भी मेटर करती हैं। इन सब चीजों के लिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे।

खुद को किस तरह ग्रूम करें

  • चेहरे और त्वचा की सफाई का विशेष ध्यान रखें। साबुन की अपेक्षा फेसवॉश या फोम का इस्तेमाल करें और समय-समय पर चेहरे की मसाज करवाते रहें, ताकि त्वचा पर रौनक दिखाई दे।
  • सप्ताह में 2 या 3 बार शैंपू करें और बालों को बेतरतीब रखने के बजाए सही आकार और लंबाई में कटवाएं और उन्हें व्यवस्थित बनाए रखें। आइब्रोज को भी मोटा लेकिन शेप में रखें।
  • शेविंग करना जरूरी है, ताकि गंदगी जमा न हो और त्वचा भी सुरक्षित रहे। अगर दाढ़ी बढ़ाना चाहते हैं तो ट्र‍िमिंग पर विशेष ध्यान दें। दाड़ी रखते हैं तो अच्छे से सेफ करके रखे ताकि आपका चेहरा सुन्दर दिखे। साफ-सुथरा रखेंगे तो आपके चेहरे में हमेशा लाइटनेस रहेगा।
  • आपको अपने नाखून को भी साफ-सुथरा रखना आना चाहिए, ये बहुत जरुरी हैं आप टाइम-टू-टाइम नाखून को काटे, अनवांटेड बालो को भी रिमूव करके रहे, सिर्फ बहार से नहीं अंदर से भी हैंडसम बने।
  • हाथों और पैरों की स्किन को सफाई और समय समय पर मॉश्चराइजर करें। जब भी चेहरा, हाथ, पैर धोएं या नहाएं, मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। इससे नमी बनी रहेगी और चिकनाई के कारण त्वचा भी खराब नहीं होगी।

First published on: Sep 08, 2023 11:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें