Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

सर्दियों में बना रहे हैं घूमने का प्लान? कर सकते हैं इन 4 खूबसूरत जगहों का दीदार

Best Places to Visit in Winters: सर्दियों में इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं। यहां पर घूमने के साथ-साथ स्नोबोर्डिंग का भी आनंद ले सकते हैं।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Jan 30, 2024 15:36
Share :
Best Places to Visit in Winters in India
Best Places to Visit in Winters

Best Places to Visit in Winters: सर्दियों के दिनों में घूमने जाने का मजा ही कुछ और है। लोग बेसब्री से ठंड की छुट्टियों का इंतजार करते हैं कि इस मौसम में वो अपने दोस्तों या परिवार वालों के साथ बाहर घूमने जा सके। दरअसल, यही वो समय है जब अलग-अलग जगहों को एक्सप्लोर करने में मजा आता है।

इस मौसम में न तो ज्यादा गर्मी लगती है और न ही ज्यादा ठंड। बस मिठी-मिठी सर्दी का एहसास होता है। अगर आप भी इस साल विंटर में कहीं बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की उन टॉप जगहों (Top 5 Places) के बारे में जहां जाकर आपको शांति के साथ-साथ सुकून का भी एहसास हो सकेगा। आइए आपको भारत के कुछ फेमस जगहों के बारे में बताते हैं।

गुलमर्ग

ठंड के दिनों में जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग की खूबसूरती देखने लायक होती हैं। इन दिनों ये शहर बर्फ से पूरी तरह ढक जाता है। ऐसे में यहां घूमने के साथ-साथ स्नो बोर्डिंग और केबल कार का भी आनंद लिया जा सकता हैं।

वायनाड

अगर आपको शांति और सुकून का एहसास करना है, तो आप प्रकृति के मनमोहक नजारों के लिए केरल के वायनाड हिल स्टेशन का आनंद ले सकते हैं। ये शहर जितना खूबसूरत है, उतना ही यहां का खाना फेमस है। इसके अलावा यहां कई ट्रैकिंग ट्रेल्स हैं, जो लोगों को अपनी और आकर्षित करते हैं।

ये भी पढ़ें- Air Tour Package: केरल घूमने के लिए IRCTC का सबसे सस्ता पैकेज! 

गंगटोक

सर्दियों में सिक्किम के गंगटोक में घूमने का मजा ही कुछ और है। यहां सूरज की पहली किरणों से कंचनजंगा पर्वत की चोटियों टकराती है, जिसका दृश्य देखने लोग दूर दूर से यहां आते हैं।

शिमला

ठंड में सैलानियों के लिए शिमला एक परफेक्ट प्लेस है। जिन लोगों को बर्फबारी अच्छी लगती है वो हर साल यहां आते है। उन्हें यहां प्रकृति का भरपूर एहसास होता है। इसके अलावा यहां पहाड़ियों और बर्फ से ढके जंगलों के साथ-साथ आइस स्केटिंग करने का भी मौका मिलता है।

ये भी पढ़ें- सफर करते समय इन 6 बातों का रखें ख्याल

First published on: Jan 30, 2024 03:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें