Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर से सरकार को अल्टीमेटम, राकेश टिकैत बोले-20 मई से पहले गिरफ्तार हों बृजभूषण

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। रविवार को बड़ी संख्या में किसान पहलवानों का समर्थन करने पहुंचे। खापों की महापंचायत हुई। साढ़े 4 घंटे चली इस महापंचायत में बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया। किसानों ने कहा कि अगर 20 मई तक बृजभूषण […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: May 7, 2023 18:25
Share :
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। रविवार को बड़ी संख्या में किसान पहलवानों का समर्थन करने पहुंचे। खापों की महापंचायत हुई। साढ़े 4 घंटे चली इस महापंचायत में बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया। किसानों ने कहा कि अगर 20 मई तक बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया तो हम बड़ा फैसला लेंगे।

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि रेसलर्स के धरने को 15 दिन हो गए। हम सरकार को 15 दिन और देते हैं। सरकार इस मसले का समाधान निकाले। यह समय 20 मई तक का है। हल न निकलने पर 21 मई को फिर महापंचायत होगी जिसमें बड़े से बड़ा निर्णय लेने से पीछे नहीं हटेंगे। जरूरत पड़ी तो 20 मई के बाद ये आंदोलन देशभर में खड़ा किया जाएगा। खिलाड़ियों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये पहलवान देश की संपत्ति हैं। साक्षी, बजरंग और बजरंग 21 मई तक जंतर मंतर पर रहेंगे। यहीं रहेंगे, यहीं प्रैक्टिस करेंगे।

टिकैत ने कहा कि इस आंदोलन को खिलाड़ियों की कमेटी ही चलाएगी। मगर, अब हर खाप रोजाना अपने 11-11 आदमी पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पर भेजेगी। यह लोग सुबह से शाम तक खिलाड़ियों के साथ रहेंगे। यह बेटियों का मामला है। इसमें पॉलिटिक्स नहीं होनी चाहिए। वहीं पंजाब से कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंचे संगठन बीकेयू उगराहां ने ऐलान किया है कि वह 11 मई से 18 मई के बीच देश भर में मोदी सरकार और बृजभूषण की अर्थी जलाएंगे।

बृजभूषण ने जारी किया वीडियो

अपने वीडियो बयान में बृजभूषण सिंह ने कहा कि मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित हुआ तो मैं फांसी लगा लूंगा। मामला दिल्ली पुलिस के पास है, इसलिए मैं इस मामले पर ज्यादा विस्तार से बात नहीं कर पाऊंगा। मैं पहले दिन से यह कह रहा हूं कि अगर पहलवानों के पास मेरे खिलाफ कोई वीडियो है, कोई सबूत है, तो उसे दें। आप कुश्ती से जुड़े किसी भी व्यक्ति से पूछिए।। क्या बृजभूषण रावण है?”

First published on: May 07, 2023 06:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें