Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

AC चलाकर सोने वाले हो जाएं सावधान! मां-बेटी को नहीं मिला उठने का भी मौका, दोनों की मौत

AC Blast Mother Daughter Death in Chennai Ambattur : चेन्नई के अंबत्तूर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां कमरे में सो रही मां और बेटी की दम घुटने से मौत हो गई है। मौत का कारण था एसी में ब्लास्ट। ब्लास्ट के बाद कमरे में धुआ भर गया। इतना ही […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Oct 1, 2023 20:30
Share :
AC blast in chennai, Air Conditioner Unit Blast, Ambattur News, Viral News

AC Blast Mother Daughter Death in Chennai Ambattur : चेन्नई के अंबत्तूर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां कमरे में सो रही मां और बेटी की दम घुटने से मौत हो गई है। मौत का कारण था एसी में ब्लास्ट। ब्लास्ट के बाद कमरे में धुआ भर गया। इतना ही नहीं, एसी की इनर यूनिट में आग लगने के बाद कमरे में रखा सोफा और कपड़े भी जल गए।

न्यूज साइट टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने मृतकों की पहचान अंबत्तूर के पास मेनमबेडु की रहने वाली 50 वर्षीय आर हसीना बेगम और उनकी 16 वर्षीय बेटी नाजरिया के रूप में की है। शनिवार सुबह करीब 5 बजे पड़ोसियों ने उनके घर की खिड़कियों से धुआं निकलता देखा। इसके बाद पड़ोसियों ने राहत कार्य शुरू किया। उन्होंने देखा कि महिला और उसकी बेटी धुएं से भरे कमरे में बेहोश पड़ी थीं। पुलिस ने बताया कि आग में कपड़े और सोफे जलकर खाक हो गए।

बेटी की चल रही थी सांसें

दोनों को पास के एक अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने हसीना बेगम को मृत घोषित कर दिया। बेटी नाजरिया की उस वक्त तक सांसे चल रही थीं। डॉक्टरों ने उसे बचाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन सांसों में बुरी तरह से धुआं भर जाने के कारण कुछ ही देर में उसने भी दम तोड़ दिया। अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि मौत का कारण धुएं से दम घुटना बताया गया है।

यह भी पढ़ेंः ससुर से बातचीत कर रहा था पति, पत्नी ने दो बेटियों को गोद में रखकर खुद को लगा ली आग; तीनों की मौत

पिता की हो चुकी है मौत, अब मां-बेटी भी नहीं रहे

रिपोर्ट में कहा गया है कि हसीना एक निजी स्कूल में सहायिका के रूप में काम करती थी, जबकि उसकी बेटी दूसरे स्कूल में 11वीं की छात्रा थी। हसीना के पति रहमत की कुछ साल पहले मृत्यु हो गई। इसके बाद मां और बेटी दोनों मेनमबेडु में एक किराए के घर में रहने लगे। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए किलपॉक मेडिकल कॉलेज भेज दिया है।

बिजली का उतार-चढ़ाव बना कारण

पुलिस पूछताछ में पता चला कि इलाके में शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक बिजली का उतार-चढ़ाव होता रहा। पुलिस ने बताया कि संदेह है, इससे ही दुर्घटना हुई है। साथ ही कहा गया है कि एसी की इमर यूनिट की काफी लंबे समय से सफाई या सर्विस भी नहीं हुई थी।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Oct 01, 2023 08:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें