Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

कश्मीर में नदियां-झरने जमे, कटरा में बर्फबारी का लुत्फ उठाते दिखे मां के भक्त, दिल्ली में भी 5 डिग्री तापमान

Aaj Ka Mausam: कश्मीर से लेकर एमपी-राजस्थान तक चारों ओर ठंड जमकर कहर बरपा रही है। कश्मीर में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। हालांकि मौसम साफ होने से दिन में कड़ी धूप खिलती है जिससे लोगों को ठंड से राहत मिलती है।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Dec 17, 2023 07:22
Share :
Weather Forecast Today
Weather Forecast Today

Weather Forecast Today: देश में इन दिनों ठंड का सितम जारी है। कश्मीर से लेकर मैदानी इलाकों तक आम लोगों का जनजीवन ठंड से प्रभावित हो रहा है। कश्मीर के पहलगाम और गुलमर्ग में जमकर बर्फबारी हो रही है। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी दिख रहा है। दिल्ली समेत आसपास के राज्यों में तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है। वहीं उधर राजस्थान में 24-25 को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है।

कश्मीर में बर्फबारी से नदियां और झरने जमने लगे हैं। गुलमर्ग और सोनमर्ग में 6 इंच से ज्यादा बर्फ जमी हुई है। शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री दर्ज किया गया। इधर दिल्ली की हवा का स्तर भी लगातार खराब बना हुआ है। मौसम विभाग की माने तो आज भी पारा 5 डिग्री के आसपास रह सकता है।

आज इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण भारत में 17 और 18 भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भी बारिश का पूर्वानुमान है। इसे अलावा आज जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तरी पंजाब में भी भारी बारिश की संभावना है।

 

First published on: Dec 17, 2023 07:09 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें