Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में भारी बारिश के साथ बेमौसम बर्फबारी, 2 जवानों समेत 5 लोगों की मौत

Jammu Kashmir News: लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश और बेमौसम बर्फबारी का कहर जारी रहने से रविवार को दो सैनिकों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। रक्षा प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी को बताया कि पुंछ जिले में एक धारा को पार करने का प्रयास करते समय अचानक आई बाढ़ में बह […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jul 10, 2023 07:18
Share :
Soldiers death, Jammu and Kashmir, Ladakh news, heavy rainfall news, Rainfall in north India

Jammu Kashmir News: लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश और बेमौसम बर्फबारी का कहर जारी रहने से रविवार को दो सैनिकों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। रक्षा प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी को बताया कि पुंछ जिले में एक धारा को पार करने का प्रयास करते समय अचानक आई बाढ़ में बह जाने से सेना के दो जवानों की जान चली गई।

एक अलग घटना में डोडा में भंगरून थाथरी-गंदोह गांव सड़क पर भूस्खलन हुआ, जिसमें अमीर सोहेल और मुदस्सर अली के रूप में पहचाने गए दो बस यात्रियों की दुखद मौत हो गई। एक अन्य यात्री को चोटें आईं और उसे सफलतापूर्वक बचा लिया गया। भद्रवाह के पुलिस अधीक्षक विनोद शर्मा ने घटना की पुष्टि की।

लेह-श्रीनगर एनएच पर पहाड़ से गिरा पत्थर, कुचलकर एक की मौत

एक अन्य घटना में लद्दाख के कारगिल जिले में लेह-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंड्रास गांव के पास एक लुढ़कते पत्थर से कुचले जाने के बाद मोहम्मद काज़िम नाम के एक व्यक्ति की जान चली गई। बता दें कि कारगिल के रंगदुम, पेन्सी ला और ज़ांस्कर समेत लद्दाख के कई ऊंचाई वाले इलाकों में भी बेमौसम बर्फबारी हुई, जबकि कस्बों में भारी बारिश हुई।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए क्षेत्र के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। इसके अतिरिक्त, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए कठुआ, सांबा और जम्मू क्षेत्र के अन्य निचले जलग्रहण क्षेत्रों के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है।

इस बीच, राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) ने क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के विभिन्न हिस्सों में फंसे 40 लोगों को बचाया।

First published on: Jul 10, 2023 07:18 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें