Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

Terror Funding Case: टेरर फंडिंग मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर की छापेमारी

Terror Funding Case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर छापेमारी की है। जानकारी पर कार्रवाई करते हुए स्थानीय पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के सहयोग से NIA अधिकारियों की एक टीम दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, कुलगाम और शोपियां जिलों सहित क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर तलाशी […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jun 26, 2023 11:32
Share :
ISIS Shivamogga Conspiracy Case, Karnataka, terror attacks
ISIS Shivamogga Conspiracy Case

Terror Funding Case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर छापेमारी की है। जानकारी पर कार्रवाई करते हुए स्थानीय पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के सहयोग से NIA अधिकारियों की एक टीम दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, कुलगाम और शोपियां जिलों सहित क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर तलाशी ले रही है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में भी NIA की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि चल रहा ऑपरेशन ओवर-ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) नेटवर्क को खत्म करने की जांच का हिस्सा है।

बिहार में एक गिरफ्तार

NIA ने 23 जून को बिहार के मगध क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन के पुनरुद्धार के लिए किए जा रहे प्रयासों के संबंध में सीपीआई (माओवादी) आतंकी फंडिंग मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी आनंदी पासवान उर्फ ​​आनंद पासवान पर बिहार के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में पांच से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

मगध क्षेत्र में सीपीआई (माओवादी) कैडरों और ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) द्वारा संयुक्त रूप से संचालित किए जा रहे आतंकी वित्तपोषण नेटवर्क से संबंधित मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है।

एनआईए की अब तक की जांच से पता चला है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन, सीपीआई (माओवादी), मगध जोन क्षेत्र में खुद को पुनर्जीवित करने के लिए अपने आपराधिक और हिंसक डिजाइनों को आगे बढ़ाने के लिए हथियारों और गोला-बारूद की खरीद और नए कैडरों की भर्ती के लिए धन जुटाने की कोशिश कर रहा था।

First published on: Jun 26, 2023 11:32 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें