Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Telangana चुनाव 2023 में 3 दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी, जानें किन सीटों पर कांटे की टक्कर?

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 इस बार प्रदेश के 3 दिग्गज नेताओं की साख दांव लगी है। कुछ सीटें ऐसी हैं, जहां दिग्गज नेताओं के बीच कांटे की टक्कर है।

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Nov 25, 2023 16:11
Share :

Telangana Assembly Elections 2023 Competition: तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 के रण में इस बार कांटे की टक्कर होगी। 119 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान है और इस बार प्रदेश के 3 दिग्गज नेताओं की साख दांव लगी है। वहीं कुछ सीटें ऐसी हैं, जहां दिग्गज नेताओं के बीच कांटे की टक्कर है। इनमें से कुछ नेताओं का दशकों का राजनीतिक अनुभव है और वे अपने क्षेत्रों में काफी लोकप्रिय हैं। वहीं प्रदेश की सत्ता अभी भारत राष्ट्र समिति (BRS) के पास है और के. चंद्रशेखर राव यहां के मुख्यमंत्री हैं। तेलंगाना राज्य बनने के बाद से ही पार्टी लगातार 2 बार सत्ता तक पहुंच चुकी है और इस बार कांग्रेस का दावा है कि वह BRS को हराकर राज्य की कमान संभालेगी। भाजपा भी जीत का दावा कर रही है। आइए नजर डालते हैं कि किन सीटों पर और किन दिग्गजों के बीच कांटे की टक्कर है?

 

के. चंद्रशेखर राव (KCR)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) सबसे बड़े दिग्गज नेताओं में से एक हैं। वे अपने करिश्माई व्यक्तित्व और राजनीतिक कौशल के लिए जाने जाते हैं। इस बार चुनाव में KCR का सामना भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन से है। KCR अपने गढ़ माने जाने वाले सिद्दीपेट से चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर KCR के सामने BJP केके. प्रभाकर रेड्डी हैं।

एन. चंद्रबाबू नायडू

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू भी एक दिग्गज नेता हैं। वे अपने प्रशासनिक कौशल और दूरदृष्टि के लिए जाने जाते हैं। इस बार चुनाव में चंद्रबाबू नायडू का सामना TRS से है। चंद्रबाबू नायडू अपना ही गढ़ माने जाने वाले कुप्पम से चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर चंद्रबाबू नायडू के सामने TRS के एम. अच्युता रेड्डी हैं।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

N24 Whatsapp Group

के.टी. रामा राव

के. चंद्रशेखर राव के बेटे और तेलंगाना के उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी और नगरपालिका प्रशासन मंत्री के.टी. रामा राव भी इस बार चुनाव में अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा रहे हैं। वे अपने काम के प्रति समर्पण और युवाओं के बीच लोकप्रियता के लिए जाने जाते हैं। इस बार चुनाव में रामा राव का सामना भाजपा के के. प्रभाकर रेड्डी से है। रामा राव अपने गढ़ माने जाने वाले गाचीबोवली से चुनाव मैदान में हैं।

इन सीटों पर कड़ा मुकाबला

तेलंगाना में कई सीटों पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। इनमें हुसैनगंज, नागार्जुनसागर, मुनुगोड, अंदोल और नालकोंडा सीट प्रमुख हैं। हुसैनगंज सीट पर भाजपा और TRS में सीधा मुकाबला है। नागार्जुनसागर सीट पर भी दोनों पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। मुनुगोड सीट पर भाजपा और TRS के अलावा कांग्रेस भी मजबूत दावेदार है। अंदोल सीट पर भी तीनों पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। नलकोंडा सीट पर भाजपा को TRS से कड़ी चुनौती मिल रही है। यह सीट भी काफी महत्वपूर्ण है। इनके अलावा कुछ सीटें हैं, जहां नेताओं की प्रतिष्ठा और काम का महत्त्व बहुत अधिक होता है और इन सीटों पर टक्कर बहुत मायने रखती है।

First published on: Nov 25, 2023 04:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें