Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Assembly Election 2023: तेलंगाना चुनाव परिणाम के बीच रेवंत रेड्डी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पार्टी नेतृत्व को लेकर कही बड़ी बातें

Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करते दिखाई दे रही है। बेहतर परिणाम पर तेलंगाना कांग्रेस चीफ रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।

Edited By : Sumit Kumar | Updated: Dec 3, 2023 17:06
Share :
Telangana Assembly Election 2023

Telangana Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के रिजल्ट आ गए हैं। इन चार राज्यों में से कांग्रेस को तीन में हार का सामना करना पड़ा, बल्कि तेलंगाना में जीत दर्ज की। तेलंगाना में बेहतर परिणाम की ओर बढ़ने के बाद तेलंगाना कांग्रेस चीफ रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रेड्डी ने कहा कि 3 दिसंबर 2023 को, 4 करोड़ तेलंगाना लोगों ने फैसला दिया है।

तेलंगाना कांग्रेस चीफ ने क्या कहा?

रेड्डी ने कहा, ”तेलंगाना के लोगों ने राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पहचानने के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया है। कांग्रेस चीफ ने पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा, ”अब कांग्रेस की जिम्मेदारी बढ़ गई है। हमने मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में काम किया है और राहुल गांधी जिन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के साथ हमारी भावना को फिर से जागृत किया।”

32800 वोटों से जीते रेवंत रेड्डी

तेलंगाना कांग्रेस चीफ ने कहा कि तेलंगाना के लोगों के साथ गांधी परिवार का रिश्ता राजनीतिक नहीं पारिवारिक है। कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कोडंगल से 32800 वोटों से जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ेंः Election Result 2023 Analysis: विधानसभा चुनाव के परिणाम कैसे प्रभावित करेंगे 2024 के लिए INDIA की रणनीति, कांग्रेस पर बढ़ेगा दबाव!

तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने कहा, “आज तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है। तेलंगाना के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने समर्थन किया और कांग्रेस को जीत की ओर ले गए।”

कांग्रेस पार्टी कुल 119 सीटों में से 63 पर बढ़त के साथ आगे बढ़ रही है। जबकि, 2014 में राज्य के गठन के बाद से भारत राष्ट्र समिति (BRS) सत्ता में थी, जो इस बार हार का सामना करती दिखाई दे रही है। 2023 विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन पर BRS नेता केटी रामा राव ने कहा, “आज के नतीजे से दुखी नहीं हूं।”

2018 में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS), जो अब बीआरएस (BRS) ने 88 सीटें हासिल कर जीत हासिल की। जबकि, 2018 में कांग्रेस 19 सीटों पर और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने सिर्फ दो सीटें जीतीं।

First published on: Dec 03, 2023 04:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें