Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की तीन न्यायाधीशों को मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बुधवार को उच्च न्यायालय के तीन न्यायाधीशों को मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की है। साथ ही दो मुख्य न्यायाधीशों और तीन न्यायाधीशों का तबादला कर दिया है।

अभी पढ़ें तीस्ता सीतलवाड़ को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

उड़ीसा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस मुरलीधर को मद्रास उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पंकज मिथल का तबादला राजस्थान उच्च न्यायालय में कर दिया गया है।

कॉलेजियम, जिसमें भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित और न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड़ और संजय किशन कौल शामिल हैं, ने जसवंत सिंह को उड़ीसा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और अली मोहम्मद माग्रे को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की।

कॉलेजियम ने बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश प्रसन्ना बी वराले को कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की भी सिफारिश की।

अभी पढ़ें न्यूज चैनल भड़काऊ बयानबाज़ी का प्लेटफार्म बन गए हैं : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने एक बयान में कहा कि संजय कुमार मिश्रा को उत्तराखंड से झारखंड उच्च न्यायालय में स्थानांतरित किया जाएगा। न्यायमूर्ति के विनोद चंद्रन को केरल से बंबई उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह को झारखंड उच्च न्यायालय से त्रिपुरा स्थानांतरित कर दिया गया है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -