Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

वो 5 शख्स, जो गैंगस्टर Lawrence Bishnoi का टारगेट, सबसे ऊपर Salman Khan का नाम

Lawrence Bishnoi Target List: यूं तो लॉरेंस गैंग के निशाने पर उसके कई दुश्मन हैं, लेकिन क्या आप लॉरेंस गैंग के टॉप टारगेट के बारे में जानते हैं? NIA की पूछताछ में भी लॉरेंस ने अपने इन टारगेट का नाम लिया था और कहा था कि वह इन्हें मारकर ही दम लेगा।

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Dec 6, 2023 16:54
Share :
Lawrence Bishnoi
Lawrence Bishnoi

Gangster Lawrence Bishnoi Top Target List: राजस्थान के जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) के मर्डर की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) ने ली है। जिस रोहित गोदारा ने शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को सुखदेव सिंह को मारने के लिए भेजा था, वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा है। उसी रोहित गोदारा (Rohit Goadara) ने एक पोस्ट डालकर सुखदेव के मर्डर की जिम्मेदारी ली। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रोहित गोदारा ने ही कुछ महीने पहले ही दुबई के नंबर से कॉल करके सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को जान से मारने की धमकी दी थी और उस धमकी को उसने सही साबित कर दिया। यूं तो लॉरेंस गैंग के निशाने पर उसके कई दुश्मन हैं, लेकिन क्या आप लॉरेंस गैंग के टॉप टारगेट के बारे में जानते हैं? NIA की पूछताछ में भी लॉरेंस ने अपने इन टारगेट का नाम लिया था और कहा था कि वह इन्हें मारकर ही दम लेगा।

 

1. सलमान खान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के टॉप टारगेट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) का है। लॉरेंस बिश्नोई एक्टर सलमान खान को मारना चाहता है, क्योंकि उसने साल 1998 में एक फ़िल्म की शूटिंग करते समय जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया था, जो बिश्नोई समाज को स्वीकार्य नहीं। इस हरकत की वजह से ही वह सलमान खान को मारना चाहता है और इसके लिए वह कई बार प्रयास भी कर चुका है। उसने अपने करीबी संपत नेहरा से सलमान खान की रेकी कराई थी, लेकिन संपत को हरियाणा STF ने पकड़ लिया, लेकिन वह पीछे नहीं हटेगा। उसने सलमान को धमकी भरे लेटर भी भेजे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में एक बार फिर से सलमान खान को मारने की धमकी मिली है।

2. शगुनप्रीत (सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई का दूसरा टारगेट पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर शगुनप्रीत है, क्योंकि उसने विक्की मिड्डूखेड़ा को मारने वालों को छिपने में मदद की थी। साल 2021 में उसकी हत्या हुई थी। लॉरेंस उसे अपना भाई मानता था, इसलिए उसकी हत्या का बदला लेने के लिए वह शगुनप्रीत को मारना चाहता है।

 

3. बंबीहा गैंग प्रमुख लकी पटियाला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, NIA के सामने लॉरेंस बिश्नोई ने कबूला था कि बंबीहा गैंग का चीफ लक्की पटियाल भी उसका दुश्मन है, क्योंकि उसने लॉरेंस के करीब गोल्डी बराड़ के भाई गुरलाल बराड़ का मर्डर किया था। इसके अलावा बंबीहा गैंग ने विक्की मिड्डूखेड़ा की रेकी करने और उसे मारने वालों को छिपने में मदद की थी।

4. गैंगस्टर मनदीप धालीवाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई का एक टारगेट लक्की पटियाल का गुर्गा और करीबी गैंगस्टर मनदीप धालीवाल भी है। लॉरेंस ने NIA को बताया था कि वह मनदीप को ठिकाने लगाना चाहता चाहता है कि क्योंकि उसने लक्की पटियाल के कहने पर विक्की मिड्डूखेड़ा की रेकी करने और उसे मारने वालों को छिपने की जगह बताई।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

N24 Whatsapp Group

5. गैंगस्टर कौशल चौधरी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, NIA को लॉरेंस बिश्नोई ने बताया कि वह गैंगस्टर कौशल चौधरी को भी नहीं छोड़ेगा, क्योंकि उसने विक्की मिड्डूखेड़ा को मारने वाले भोलू शूटर, अनिल लठ और सन्नी लेफ्टी को हथियार उपलब्ध कराए थे। हालांकि वह जेल में कैद हैं, लेकिन जेल के अंदर भी वह उसे मरवा सकता है।

First published on: Dec 06, 2023 04:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें