Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

श्री महाकाल लोक होगा श्री महाकाल महालोक, द्वितीय चरण पूरा होते ही होगा नया नामकरण

सीएम ने कहा महाकाल 47 हेक्टेयर में फैला है।

विपिन श्रीवास्तव, मध्यप्रदेश: श्री महाकाल लोक का नाम बदलकर श्री महाकाल महालोक रखा जाएगा। यह नया नामकरण इसके निर्माणकार्य के द्वितीय चरण पूरा होने के तुरंत बाद होगा। मंगलवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बयान मीडिया में दिया।

अभी पढ़ें मिलेगा नए साल पर तोहफा, पूरा होगा एक्सप्रेसवे का काम, 12 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से मुंबई

 

 

 

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि अभी श्री महाकाल लोक आलौकिक है। लेकिन जब इसका काम पूरा हो जाएगा तो इसका नाम “श्री महाकाल लोक” से  “श्री महाकाल महालोक के रूप में परिवर्तित किया जाएगा।

सीएम ने कहा महाकाल की कृपा से 47 हेक्टेयर का यह विशाल परिसर भारत की आध्यात्मिक ऊर्जा का एक अलौकिक केंद्र होगा। आज उन्हीं कामों को देखने निरीक्षण करने मैं यहां आया था।

अभी पढ़ें PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री मोदी का कल से दो दिवसीय गुजरात दौरा, जानें उनका पूरा कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक यहां के शिखर दर्शन, ध्यान कक्ष, छोटे रुद्रसागर का जीर्णोद्धार किया जाएगा। 10वीं शताब्दी का प्राचीन मंदिर को फिर से व्यवस्थित किया जाना है। यहां हेरिटेज धर्मशाला और आध्यात्मिक वातावरण में सुविधाओं का निर्माण किया जाएगा।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -