Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Sabse Bada Sawal: संसद में ‘अविश्वास’…मणिपुर किस पर करे विश्वास?

Sabse Bada Sawal, 26 July 2023: नमस्कार, प्रणाम। मैं हूं गरिमा सिंह। मणिपुर तीन महीने से हिंसा की आग में झुलस रहा है। यहां 160 से अधिक लोग मारे गए हैं। 50 हजार से ज्यादा लोग बेघर हुए हैं। 65 हजार से अधिक लोग शेल्टर होम में रहने को मजबूर हैं। चार हजार से अधिक […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jul 26, 2023 19:18
Share :
Sabse Bada Sawal, Garima Singh Show, News24 Debate, Manipur Violence, No Confidence Motion, NDA Vs INDIA
Sabse Bada Sawal

Sabse Bada Sawal, 26 July 2023: नमस्कार, प्रणाम। मैं हूं गरिमा सिंह। मणिपुर तीन महीने से हिंसा की आग में झुलस रहा है। यहां 160 से अधिक लोग मारे गए हैं। 50 हजार से ज्यादा लोग बेघर हुए हैं। 65 हजार से अधिक लोग शेल्टर होम में रहने को मजबूर हैं। चार हजार से अधिक हथियार लूटे गए हैं। मणिपुर बुरे हालात में है। मणिपुर की आधी आबादी जो दंश झेल रही है, उस पर पर लगाम कब लगेगी।

वहीं, संसद में मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा हो रहा है। यहां सवाल ये नहीं है कि विपक्ष ने संसद में अविस्वास प्रस्ताव दिया। क्योंकि सत्ता पक्ष के पास बहुमत है। सत्ता भले ही आंकड़ों की बाजीगारी में सफल हो जाए। लेकिन न सिर्फ प्रदेश सरकार बल्कि केंद्र सरकार इस हिंसा के जिम्मेदार है।

19 अप्रैल को हाईकोर्ट ने मैतेई को आरक्षण देने का आदेश दिया था। क्या खुफिया एजेंसियां नहीं भांप पाई कि इस आदेश के बाद क्या होगा? प्रदेश सरकार का दावा है कि इंफाल में स्थितियां बहाल हैं। बच्चे स्कूल जाने लगे हैं। लेकिन हकीकत कुछ और है। अभी परिस्थितियां बदली नहीं है। ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को कौन इस्तीफा देने से रोक रहा है? मैं देश के पीएम, सत्ता से पूछना चाहती हूं कि हम महिलाओं की अस्मिता को कैसे बचा पाएंगे? महिलाओं को उनके घर के पुरुषों की मौजूदगी में जलाया जा रहा है।

आज का सबसे बड़ा सवाल है कि संसद में अविश्वास…मणिपुर किस पर करे विश्वास, जीतेगी सरकार…इस जीत में भी मणिपुर की हार? देखिए बड़ी बहस।

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ज्ञानवापी का ASI सर्वे रहेगा जारी, इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा आदेश

First published on: Jul 26, 2023 07:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें