Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को रोजगार मेले के तहत बांटेंगे 71 हजार नियुक्ति पत्र

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रोजगार मेले के तहत भर्ती हुए 71,000 लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र बांटेंगे। इस दौरान पीएम मोदी नियुक्त किए गए लोगों को संबोधित भी करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में ये जानकारी दी गई है। देश भर से […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Apr 11, 2023 15:45
Share :
Rozgar Mela

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रोजगार मेले के तहत भर्ती हुए 71,000 लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र बांटेंगे। इस दौरान पीएम मोदी नियुक्त किए गए लोगों को संबोधित भी करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में ये जानकारी दी गई है।

देश भर से चुने गए नवनियुक्त अभ्यर्थी ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट जैसे विभिन्न पदों पर काम करेंगे। इसके अलावा वरिष्ठ ड्राफ्ट्समैन, जेई / पर्यवेक्षक, सहायक प्रोफेसर, शिक्षक, लाइब्रेरियन, नर्स, परिवीक्षाधीन अधिकारी, पीए, एमटीएस अन्य पदों पर भी नियुक्ति हुई है।

और पढ़िए –  ‘भारत दुनिया का विश्वगुरु….’, यूक्रेन की उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने कहा- न्याय की लड़ाई में हमने यही महसूस किया

क्या है रोजगार मेला?

बता दें कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। पीएमओ की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, “रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।”

और पढ़िए –  चेन्नई को 5200 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात: पीएम मोदी बोले- देश इन्फ्रास्ट्रक्चर मामले में देख रहा क्रांतिकारी बदलाव

नए भर्ती किए गए लोगों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है।

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अभियान की शुरुआत करते हुए ‘रोजगार मेला’ के पहले चरण की शुरुआत की थी।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 11, 2023 01:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें