Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

डिजिटल इंडिया ने बनाया शासन को आसान, 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटने के बाद पीएम मोदी के संबोधन की मुख्य बातें

Rojgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘रोजगार मेला’ के दौरान नई नियुक्तियों को संबोधित करते हुए सरकार की नई योजनाओं को गिनाया। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के लिए 51,000 नियुक्ति पत्र बांटने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में सरकार ने योजनाओं को मिशन […]

Edited By : Shailendra Pandey | Updated: Sep 26, 2023 17:44
Share :
PM Narendra Modi, Rojgar Mela, BJP News, Rojgar Mela News

Rojgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘रोजगार मेला’ के दौरान नई नियुक्तियों को संबोधित करते हुए सरकार की नई योजनाओं को गिनाया। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के लिए 51,000 नियुक्ति पत्र बांटने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में सरकार ने योजनाओं को मिशन मोड में लागू किया है, जिससे और भी बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

नागरिक प्रथम की भावना के साथ काम करने की जरूरत

पीएम मोदी ने कहा कि देश ने 2047 तक विकसित भारत बनने का संकल्प लिया है और अगले कुछ वर्षों में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। इस अवधि में, प्रत्येक सरकारी कर्मचारी एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है। आपको नागरिक प्रथम की भावना के साथ हमेशा काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि आप उस पीढ़ी का हिस्सा हैं जो प्रौद्योगिकी के साथ बड़ी हुई है और आपको अपने कार्य क्षेत्र में प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें-काम आई ‘कहानी’, 12 साल के लड़के ने अपनी टी-शर्ट लहराई और टल गया बड़ा ‘नुकसान’

नई संसद में देश के नए भविष्य की शुरुआत हुई

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आधार कार्ड के रूप में तकनीकी परिवर्तन के माध्यम से शासन को आसान बना दिया गया है। डिजिटल लॉकर और ई-केवाईसी ने दस्तावेजीकरण की जटिलता को समाप्त कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि आज हमारा देश ऐतिहासिक उपलब्धियों और फैसलों का गवाह बन रहा है। कुछ दिन पहले ही देश की आधी आबादी को नारी शक्ति वंदन कानून के रूप में बहुत बड़ी ताकत मिली है। महिला आरक्षण बिल, जो पिछले 30 वर्षों से लंबित था, अब दोनों सदनों द्वारा रिकॉर्ड मतों से पारित किया गया। यह निर्णय देश की नई संसद के प्रथम सत्र में लिया गया। एक तरह से, नई संसद में देश के नए भविष्य की शुरुआत हुई है।

बेटियों ने हर क्षेत्र में रिकॉर्ड बनाए

पीएम ने कहा कि भारत की बेटियों ने अंतरिक्ष से लेकर खेल तक रिकॉर्ड बनाए हैं। महिलाएं हमेशा एक नई ऊर्जा के साथ कई क्षेत्रों में बदलाव लाती आई हैं, 21वीं सदी के भारत की आकांक्षाएं बहुत ऊंची हैं। चंद्रमा पर तिरंगा फहराने वाले नए भारत के सपने ऊंचे हैं और आप देख रहे हैं कि नया भारत क्या चमत्कार कर रहा है।

First published on: Sep 26, 2023 05:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.