---विज्ञापन---

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस परेड में ये सामान न ले जाएं, मोबाइल से लेकर इन छोटी-छोटी चीजों के लिए गाइडलाइंस जारी

Republic Day 2023: भारत इस वर्ष गुरुवार (26 जनवरी) को अपना 74वां गणतंत्र दिवस मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। गणतंत्र दिवस 2023 समारोह से पहले, दिल्ली पुलिस ने कर्तव्य पथ (पहले राजपथ) पर गणतंत्र दिवस परेड देखने आने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश साझा किए हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार, सभी विजिटर्स […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jan 24, 2023 12:44
Share :

Republic Day 2023: भारत इस वर्ष गुरुवार (26 जनवरी) को अपना 74वां गणतंत्र दिवस मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। गणतंत्र दिवस 2023 समारोह से पहले, दिल्ली पुलिस ने कर्तव्य पथ (पहले राजपथ) पर गणतंत्र दिवस परेड देखने आने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश साझा किए हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, सभी विजिटर्स को अनिवार्य रूप से एक वैध आईडी कार्ड ले जाना होगा और सुरक्षा जांच में सहयोग करना होगा। साथ ही टिकट या पास पर क्यूआर कोड का सत्यापन किया जाएगा।

इसके अलावा, पुलिस ने उन वस्तुओं की एक सूची साझा की है, जिन्हें परेड में ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसमें जैसे नुकीली वस्तुएं, खाने की चीजें, बैग, सिक्के, कैमरा, पेन, छाता और अन्य चीज। ऐसे में आपको निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करना होगा।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ‘कृपया निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें ताकि किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सके।’

और पढ़िए –BJP पर बरसे कांग्रेस नेता Digvijay Singh, कहा- मोदी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक की बात करती है, प्रमाण नहीं देती

क्या गणतंत्र दिवस परेड में मोबाइल फोन की अनुमति है?

गणतंत्र दिवस परेड 2023 के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा साझा की गई निषिद्ध सूची में मोबाइल फोन का उल्लेख नहीं है। हालांकि, डिजिटल डायरी, पाम-टॉप कंप्यूटर और आई-पैड की स्पष्ट रूप से अनुमति नहीं है।

25 जनवरी, 2017 को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा साझा किए गए ट्वीट के अनुसार, गणतंत्र दिवस परेड में मोबाइल फोन की अनुमति है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक विजिटर द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यह ट्वीट किया था।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 23, 2023 03:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें