Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Rahul Gandhi Defamation Case: मानहानि मामले में सोमवार को सूरत सेशंस कोर्ट में अपील करेंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सोमवार को सूरत की सेशंस कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। राहुल गांधी कोर्ट से दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश के खिलाफ सूरत की सेशंस कोर्ट में अपील करेंगे। बताया जा रहा है कि वो सोमवार को गुजरात के […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Apr 2, 2023 11:37
Share :
Gujarat, Surat Court, Rahul Gandhi, Modi surname remark
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सोमवार को सूरत की सेशंस कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। राहुल गांधी कोर्ट से दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश के खिलाफ सूरत की सेशंस कोर्ट में अपील करेंगे। बताया जा रहा है कि वो सोमवार को गुजरात के दौरे पर जाएंगे, जहां वो सीधे पहले सूरत पहुंचेंगे और फिर सेशंस कोर्ट में अपील फाइल करेंगे।

आपको बता दें कि 23 अप्रैल को निचली अदालत ने राहुल की मौजूदगी में उन्हें साल जेल की सजा और 15 हजार जुर्माना लगाया था। कुछ देर बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत भी दे दी थी। साथ ही सजा को 30 दिन के लिए स्थगित कर दिया था।

इस सजा के बाद देश में राजनीतिक उबाल आ गया। उनकी लोकसभा की सदस्यता भी समाप्त कर दी गई है।

आपको बता दें कि बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया। दरअसल राहुल गांधी ने 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान कहा था कि ‘कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?’ कोर्ट से सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

इस बीच मान हानि मामले राहुल गांधी की मुश्किलें अभी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों पटना के एमपी एमएलए कोर्ट ने भी उन्हें को नोटिस भेजा है। कोर्ट ने उन्हें 12 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। राहुल गांधी पर यह मामला बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने साल 2019 में दायर किया था। राहुल गांधी पर आरोप है कि उन्होंने मोदी सरनेम वालों को चोर कह कर अपमानित किया था।

और पढ़िए: देश-दुनिया से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

 

First published on: Apr 02, 2023 11:35 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें