---विज्ञापन---

Rahul Gandhi Wayanad Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का वायनाड में आज रोड शो, सांसदी जाने के बाद पहला दौरा

Rahul Gandhi Wayanad Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी जाने के बाद पहली बार आज केरल में अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और रोड शो करेंगे। सूरत की एक अदालत की ओर से 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने और […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Apr 11, 2023 09:49
Share :
congress, Kerala, Rahul Gandhi, Wayanad, wayanad visit

Rahul Gandhi Wayanad Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी जाने के बाद पहली बार आज केरल में अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और रोड शो करेंगे।

सूरत की एक अदालत की ओर से 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने और सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी ने संसद के निचले सदन की सदस्यता खो दी। यह मामला 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ‘मोदी’ उपनाम का उपयोग करते हुए की गई एक टिप्पणी से संबंधित है।

अप्रैल 2019 में कर्नाटक के कोलार में एक रैली में, राहुल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?”

2013 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार गई थी सदस्यता

2013 में सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के अनुसार, राहुल को 24 मार्च को एक सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। सत्तारूढ़ के तहत, किसी भी सांसद या विधायक को दोषी ठहराए जाने और दो साल या उससे अधिक की सजा होने पर स्वचालित रूप से अयोग्य घोषित किया जाता है।

इस बीच, शनिवार को कांग्रेस नेता ने खुद को नए विवाद में डाल दिया, जब उन्होंने कांग्रेस के पूर्व नेताओं के नाम वाला एक स्टिंग ट्वीट पोस्ट किया, जो या तो भाजपा में शामिल हो गए या भव्य पुरानी पार्टी के साथ दशकों पुराने संबंधों को समाप्त कर दिया, जिसमें व्यवसायी गौतम अडाणी भी शामिल थे।

एक तस्वीर में दिखाए गए नामों में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, पूर्व सांसद गुलाम नबी आजाद, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नेता अनिल एंटनी और पूर्व सीएम किरण रेड्डी शामिल हैं।

हिमंत सरमा बोले- दर्ज कराउंगा मानहानि का मुकदमा

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उनके अडानी समूह से जुड़े ट्वीट को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने जो कुछ भी ट्वीट किया है, वह मानहानिकारक है। इसलिए प्रधानमंत्री के असम से लौटने के बाद हम ट्वीट का जवाब देंगे और निश्चित रूप से गुवाहाटी में मानहानि का मामला होगा।”

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

First published on: Apr 11, 2023 09:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें