---विज्ञापन---

‘पीएम मोदी के भाषण और घोषणा पत्र से दो शब्द गायब’, BJP Manifesto पर क्या बोले Rahul Gandhi?

Rahul Gandhi on BJP Manifesto 2024: लोकसभा चुनाव शुरू होने के महज चार दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी भाजपा के मेनिफेस्टो पर रिएक्शन देते हुए दो शब्दों को गायब बताया है।

Edited By : Sakshi Pandey | Updated: Apr 14, 2024 16:07
Share :
rahul gandhi pm modi

Rahul Gandhi on BJP Manifesto 2024: आज सुबह बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस संकल्प पत्र को भाजपा ने मोदी की गारंटी नाम दिया है। घोषणा पत्र सामने आने के बाद से ही विपक्षी दल भाजपा पर हमलावार हो गया है। अब इस लिस्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम भी जुड़ चुका है।

राहुल गांधी का रिएक्शन
भाजपा के घोषणा पत्र प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने एक्स प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में INDIA गठबंधन द्वारा 30 लाख सरकारी नौकरी देने का जिक्र शामिल है। वहीं वीडियो के कैप्शन में राहुल गांधी ने लिखा, भाजपा के मेनिफेस्टो और नरेंद्र मौदी के भाषण से दो शब्द गायब हैं- महंगाई और बेरोजगारी। लोगों के जीवन से जुड़े सभी अहम मुद्दों पर भाजपा चर्चा नहीं करना चाहती। INDIA का प्लान बिल्कुल स्पष्ट है, 30 लाख पदों पर भर्ती और हर शिक्षित युवा को 1 लाख की पक्की नौकरी। युवा इस बार मोदी के झांसे में नहीं आने वाला, अब वो कांग्रेस का हाथ मजबूत कर देश में रोजगार क्राांति लाएगा।

अन्य नेताओं ने साधा निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पहले कई विपक्षी नेताओं भाजपा के संकल्प पत्र की आलोचना की है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भाजपा को घोषणा पत्र का नाम बदलकर माफीनामा करने की नसीहत दी तो सुप्रिया श्रीनेत ने इसे जुमला करार दिया है। वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मेनिफेस्टो में इधर-उधर की बातें होने की बात कही है।

भाजपा के घोषणा पत्र में क्या है खास
आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। 2024 के चुनावी घोषणा पत्र में भाजपा ने जनता को कई गारंटी दी हैं, जिसमें UCC लागू करने से लेकर फ्री बिजली, 3 करोड़ नए घर और पांच साल तक मुफ्त राशन देने की बात कही है। भाजपा का कहना है कि INDIA गठबंधन की तरह उनका घोषणा पत्र लोकलुभावन वादों पर आधारित नहीं है बल्कि बुनियादी जरूरतों पर केंद्रित है।

 

First published on: Apr 14, 2024 03:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें