Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Rahul Gandhi Defamation Case: सोनिया गांधी से मिले राहुल गांधी, कल सूरत कोर्ट में सजा के खिलाफ करेंगे अपील

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सोमवार को सूरत की सेशंस कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। इससे पहले रविवार को राहुल गांधी ने अपनी मां और कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक होटल में राहुल और सोनिया गांधी की मुलाकात करीब […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Apr 3, 2023 11:26
Share :
Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Surat Court, Modi surname

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सोमवार को सूरत की सेशंस कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। इससे पहले रविवार को राहुल गांधी ने अपनी मां और कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक होटल में राहुल और सोनिया गांधी की मुलाकात करीब डेढ़ घंटे तक चली। इस दौरान राहुल गांधी के साथ उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी थे।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के सोमवार को सूरत जाने की संभावना है। मानहानि मामले में उनकी सजा के खिलाफ वहां की सत्र अदालत में अपील की जाएगी। बता दें कि वायनाड के पूर्व सांसद को एक आपराधिक मानहानि मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी और बाद में उन्होंने अपनी लोकसभा सदस्यता खो दी थी।

और पढ़िए – Sabse Bada Sawal, 31 March 2023: राहुल पर विदेशी दखल या राजनीतिक खलल, तारीफ हो तो यारी….आलोचना पड़ जाती है भारी? देखिए बड़ी बहस

मोदी सरनेम बयान को लेकर भाजपा विधायक ने दायर किया था मुकदमा 

राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था। मामला 2019 में राहुल गांधी की ओर से दिए गए एक बयान से जुड़ा था जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी चोरों के सरनेम मोदी ही क्यों होता है?

12 अप्रैल को पटना की अदालत ने पेश होने का दिया है निर्देश

बता दें कि राहुल गांधी को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की ओर से उनकी 2019 की टिप्पणी के लिए दायर एक अन्य मानहानि के मामले का भी सामना करना पड़ रहा है। पटना की एक अदालत ने कथित तौर पर मामले के सिलसिले में कांग्रेस नेता को 12 अप्रैल को पेश होने का निर्देश दिया है।

और पढ़िए – New Delhi: ‘इंदिरा गांधी ने 50 साल पहले शुरू किया था प्रोजेक्ट ‘टाइगर’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर साधा केंद्र पर निशाना

लोकसभा से राहुल की सदस्यता रद्द किए जाने के बाद कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। निचले सदन में राहुल की सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस अपने समान विचारधारा वाले विपक्षी खिलाड़ियों को एकजुट करने का प्रयास कर रही है। राहुल की अयोग्यता कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच जंग के बीच एक अपडेट ये भी है कि संयुक्त विपक्ष ने इसे अडानी मुद्दे से जनता का ध्यान हटाने के लिए एक चाल बताया है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 02, 2023 05:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें