Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

मूछों वाली राजकुमारी जिसपर आया सैकड़ों लोगों का दिल, रिजेक्ट होने पर 13 ने कर ली आत्महत्या

Iraqi Princess: राजकुमारी इराक की थी और उसका नाम जहरा खानम (Princess Zahra Khanom) था। वह इराक के कजर की सबसे पढ़ी लिखी राजकुमारी मानी जाती थी।

Edited By : Shubham Singh | Updated: Dec 2, 2023 12:40
Share :

Princess Zahra Khanom: वैसे तो आपने प्यार मोहब्बत की एक से बढ़कर एक कहानियां सुनी होंगी। कभी कोई किसी के प्यार में जान दे देता है तो कभी कोई किसी के प्यार में जान ले लेता है। प्यार एक ऐसा एहसास है जिससे कोई भी अछूता नहीं रह सकता। सभी ने अपनी जिंदगी में कभी न कभी जरूर इसे महसूस किया होगा या जिया होगा। इंसान ही क्यों पशु-पक्षी भी प्यार में रहते हैं। इंसानों और पशुओं के बीच भी प्यार की कई कहानियां प्रचलित हैं। इसके कई वीडियोज भी सामने आते रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है एक ऐसी राजकुमारी के बारे में जिसकी मूछें थीं।

सबसे पढ़ी लिखी राजकुमारी

इराक की इस राजकुमारी के प्यार में 145 लोग पड़ गए थे। इसमें से कई ने अपने प्यार का इजहार भी किया लेकिन रिजेक्ट होने यानी जब रानी ने मना कर दिया तो इनमें से 13 लोगों ने सुसाइड कर लिया। सबसे खास बात यह है कि इस राजकुमारी की मूछें थीं। यह राजकुमारी इराक की थी और उसका नाम जहरा खानम (Princess Zahra Khanom) था। वह इराक के कजर की सबसे पढ़ी लिखी राजकुमारी मानी जाती थी जिसे दूर दूर तक लोग जानते थे।

अश्लीलता को लेकर क्या कहता है भारतीय कानून

ये भी पढ़ें-मृत मानकर कर दिया था अंतिम संस्कार और पिंडदान, 3 दिन बाद बोला ‘मैं जिंदा हूं’

दिखने में नहीं थी आकर्षक

हालांकि वह दिखने में बहुत सुदंर नहीं थी फिर भी उसे प्यार करने वाले बड़ी संख्या में लोग थे। इस राजकुमारी के दो बेटे और दो बेटियां थीं। उसने राजा नासिर अली दीन शाह काजर से अपनी पसंद से शादी की। उसकी 84 शादियां हुईं थीं। बताया जाता है कि वह एक बहुत ही ताकतवर राजा था जिसकी ख्याति दूर दूर तक फैली थी। वहीं जहरा खानम फैशन की बहुत शौकीन थी। वह महिलाओं के अधिकारों की वकालत करने वाली थी। इसके लिए उसने काफी काम भी किया।

ये भी पढ़ें-Explainer: क्या है ClearFake और यह Deepfake से कैसे है अलग? रिसर्चर्स ने दी है चेतावनी

First published on: Dec 02, 2023 12:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें