Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

‘कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता, वो बीमारी है’, उदयनिधि की टिप्पणी पर प्रियांक खड़गे

Priyank Kharge On Udhayanidhi Stalin ‘Sanatan dharma’ Remark: कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने उदयनिधि स्टालिन के ‘सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए’ वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रियांक खड़गे ने कहा कि कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता, वो बीमारी के समान है। दरअसल, चार सितंबर को डीएमके नेता उदयनिधि […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Sep 4, 2023 14:27
Share :
Priyank Kharge On Udhayanidhi Stalin Sanatan dharma Remark

Priyank Kharge On Udhayanidhi Stalin ‘Sanatan dharma’ Remark: कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने उदयनिधि स्टालिन के ‘सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए’ वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रियांक खड़गे ने कहा कि कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता, वो बीमारी के समान है।

दरअसल, चार सितंबर को डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने कहा था कि सनातन धर्म को मलेरिया की तरह खत्म कर देना चाहिए। उनकी इस वाली टिप्पणी का प्रियांक खड़गे ने समर्थन किया और कहा कि कोई भी धर्म जो समानता को बढ़ावा नहीं देता है या यह सुनिश्चित नहीं करता है कि आपको इंसान होने का सम्मान मिले, वह मेरे अनुसार धर्म नहीं है। उदयनिधि के बयान का समर्थन करते हुए खड़गे ने कहा कि कोई भी ऐसा धर्म, जो सभी लोगों को समान अधिकार नहीं देता है, या फिर किसी के साथ इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता, वो बीमारी के समान है।

उदयनिधि स्टालिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं। उन्होंने अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि मैं फिर से कह रहा हूं कि मैंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है और सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए। ये बात मैं लगातार कहूंगा। कुछ लोग बचकाना व्यवहार कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मैंने नरसंहार के लिए आमंत्रित किया है, जबकि अन्य कह रहे हैं कि द्रविड़म को समाप्त कर दिया जाना चाहिए। क्या इसका मतलब यह है कि DMKवासियों को मार दिया जाना चाहिए?

राहुल गांधी की चुप्पी को लेकर बीजेपी ने उन पर हमला बोला

भारतीय जनता पार्टी ने उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म’ टिप्पणी पर चुप्पी के लिए I.N.D.I.A गठबंधन के सहयोगियों राहुल गांधी, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की कड़ी आलोचना की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी गुट पर वोट बैंक की राजनीति के लिए हिंदू धर्म का विरोध करने का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले पर उनकी चुप्पी चौंकाने वाली और चौंकाने वाली है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की है। बड़ा सवाल ये है कि राहुल गांधी चुप क्यों हैं? दो दिन हो गये। वे (राहुल गांधी) कहते हैं कि वे हिंदू है और मंदिरों में जाते हैं। वे साबित कर रहे हैं कि उन्होंने वोट के लिए ऐसा किया। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव चुप क्यों हैं? I.N.D.I.A ब्लॉक वोट के लिए हिंदू धर्म का विरोध कर रहा है। उनकी मूल सोच हिंदू विरोधी है। वोट के लिए किसी भी हद तक जाने की यह उनकी प्रवृत्ति है।

उदयनिधि ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने और फर्जी खबर फैलाने का आरोप लगाते हुए अपने खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी भारत-इंडिया गठबंधन से डरी हुई है।

First published on: Sep 04, 2023 02:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें