Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

यहूदी नव वर्ष पर इजरायल प्रधानमंत्री को पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में लिखा, "मेरे दोस्त यायर लापिड, इजरायल के मित्र लोगों और दुनिया भर के यहूदी समुदाय को रोश हशनाह की हार्दिक बधाई।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहूदी नव वर्ष रोश हसनाह के अवसर पर इजरायल के प्रधान मंत्री यायर लैपिड और यहूदी समुदाय को बधाई दी। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में लिखा, “मेरे दोस्त यायर लापिड, इजरायल के मित्र लोगों और दुनिया भर के यहूदी समुदाय को रोश हशनाह की हार्दिक बधाई। नया साल सभी के लिए अच्छा स्वास्थ्य, शांति और समृद्धि लाए। शाना तोवा!”

रोश हशनाह का अर्थ है ‘वर्ष का प्रमुख’। यह दो दिवसीय उत्सव है जो प्रत्येक शरद ऋतु में यहूदी उच्च पवित्र दिनों की शुरुआत का प्रतीक है। सहस्राब्दी पुरानी छुट्टी प्रतिबिंब के लिए एक अवसर है और अक्सर प्रार्थना, प्रतीकात्मक भोजन, और एक शॉफर नामक पारंपरिक सींग को उड़ाने के द्वारा चिह्नित किया जाता है। भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी भारत में अपनी टीम के साथ यहूदी नव वर्ष मनाया। एक ट्वीट में, उन्होंने कहा, “खुश रोशहशनाह! हमारी @IsraelinIndia टीम और दोस्तों के साथ रोशहशनाह उत्सव की परंपरा को जारी रखते हुए। शोफ़र और शहद में डूबे सेब की आवाज़ के साथ, हमने नए साल का स्वागत किया।”

इसके अलावा, इजरायल के पीएम यायर लैपिड ने राष्ट्र के नाम एक संबोधन में कहा कि “दुनिया भर में हमारे यहूदी परिवार को शाना तोवा, हैप्पी न्यू ईयर।” उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस वर्ष यहूदी लोग याद रखेंगे कि “हम एक परिवार हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यदि आप रूढ़िवादी, धर्मनिरपेक्ष, सुधारवादी या रूढ़िवादी हैं, आप किस आराधनालय में प्रार्थना करते हैं या यदि आप बिल्कुल भी प्रार्थना करते हैं।”

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -