Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Parliament Winter Session 2022: संसद शीतकालीन सत्र में केंद्र सरकार को इन मुद्दों पर घेरेगी कांग्रेस

Parliament Winter Session 2022शीतकालीन सत्र में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ही नेता विपक्ष की जिम्मेदारी निभाएंगे ऐसी संभावना जताई जा रही है।

Parliament Winter Session 2022: भारत-चीन सीमा तनाव, महंगाई और देश में संवैधानिक और स्वतंत्र संस्थानों के कामकाज में हस्तक्षेप- आगामी संसद शीतकालीन सत्र में कांग्रेस पार्टी इन तीनों मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है। शनिवार को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मीडिया में बयान देते हुए कहा- शीतकालीन सत्र में कांग्रेस 3 मुख्य मुद्दे उठाएगी।

आगे महासचिव ने कहा कि यह मुद्दे होंगे भारत-चीन सीमा तनाव, महंगाई और देश में संवैधानिक और स्वतंत्र संस्थानों के कामकाज में हस्तक्षेप। आगे उन्होंने का कि आज आज कांग्रेस नेताओं की बैठक में बेरोजगारी, किसानों के लिए एमएसपी गारंटी, मूल्य वृद्धि, महंगाई, साइबर अपराध, न्यायपालिका और रुपये का कमजोर होना, उत्तर भारत में कम निर्यात और वायु प्रदूषण सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। इन सभी पर सरकार से जवाब मांगा जाएगा।

23 दिनों में 17 बैठकें होंगी

बता दें शीतकालीन सत्र में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ही नेता विपक्ष की जिम्मेदारी निभाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने के साथ ही खरगे ने राज्यसभा में नेता विपक्ष के पद से अपना इस्तीफा पार्टी संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया था। लेकिन सोनिया गांधी ने अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है और न ही उनके उत्तराधिकारी के बारे में अभी कोई फैसला किया है। इसीलिए यह माना जा रहा है कि शीतकालीन सत्र के दौरान खरगे कांग्रेस अध्यक्ष के साथ-साथ राज्यसभा में नेता विपक्ष की दोहरी जिम्मेदारी संभालेंगे। गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर 2022 से शुरू होगा और 29 दिसंबर तक चलेगा, जिसमें 23 दिनों में 17 बैठकें होंगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -