Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस: अमित शाह बोले- ‘विपक्ष का मकसद सिर्फ भ्रम फैलाना है’

Amit shah in Parliament: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सदन में 27 अविश्वास प्रस्ताव और 11 विश्वास प्रस्ताव पेश हुए हैं। कई बार बड़े जनांदोलन के समय प्रजा की भावना को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रस्ताव लाए जाते हैं। कई […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Aug 10, 2023 12:08
Share :
Amit Shah, Loksabha, Alia Malia and Jamalia
Amit Shah

Amit shah in Parliament: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सदन में 27 अविश्वास प्रस्ताव और 11 विश्वास प्रस्ताव पेश हुए हैं। कई बार बड़े जनांदोलन के समय प्रजा की भावना को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रस्ताव लाए जाते हैं। कई बार सरकार जब अल्पमत में होती है तो लाए जाते हैं। लेकिन ये प्रस्ताव ऐसा है कि पीएम और मंत्रिमंडल के प्रति न तो सदन को और न ही जनता को अविश्वास है। इसका उद्देश्य केवल जनता में भ्रम पैदा करना है। फिलहाल जब अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं तो चर्चा में सरकार के विरोध में कुछ मुद्दे तो रख देते।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह प्रस्ताव देश को विपक्ष का असली चरित्र दिखाएगा। क्योंकि यूपीए का चरित्र अपनी सरकार बचाने के लिए भ्रष्टाचार करना है।

यह भी पढ़ेंयह भी पढ़ेंसारे सेंसर हो जाएं खराब, फिर भी चांद पर लैंड करेगा अपना Chandrayaan-3, क्यों ISRO चीफ ने किया ये दावा

आजादी के बाद सबसे भरोसेमंद नेता पीएम मोदी

आजादी के बाद यदि किसी को सबसे ज्यादा विश्वास है तो वह पीएम मोदी की सरकार है। मोदी सरकार इकलौती सरकार है जिसने सबसे ज्यादा लोगों का भरोसा जीता। आजादी के बाद पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार ने जनता ने दो बार दिया है। आजादी के बाद पीएम मोदी जनता के बीच सबसे लोकप्रिय नेता हैं। यह मैं नहीं कहता, दुनियाभर के कई सर्वेक्षण कहते हैं। पीएम मोदी देश की जनता के लिए अथक प्रयास करते हैं। वह बिना एक भी छुट्टी लिए दिन में लगातार 17 घंटे काम करते हैं। लोग उन पर भरोसा करते हैं। कोई सरकार कई सालों तक चलती है। कांग्रेस की सरकार 35 साल तक अक्षुण्य होकर चली थी।

किसानों को कर्ज क्यों लेना पड़े

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि क्योंकि यह अविश्वास प्रस्ताव राजनीति से प्रेरित है, इसलिए मुझे इस सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख करना होगा। विपक्ष खासकर यूपीए के लोग कहते रहते हैं कि वे किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। हम सिर्फ कर्ज माफ करने में विश्वास नहीं रखते, बल्कि ऐसी व्यवस्था बनाने में विश्वास रखते हैं, जहां किसी को कर्ज लेना ही न पड़े। हमने किसानों को जो दिया है वह मुफ्त नहीं है, बल्कि हमने उन्हें आत्मनिर्भर बनाया है।

एनडीए सिद्धांतों के लिए लड़ता है

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी सरकार ने कुछ ऐतिहासिक फैसले लिए और वंशवाद और भ्रष्टाचार को खत्म किया। यूपीए का चरित्र सत्ता की रक्षा करना है, लेकिन एनडीए सिद्धांत की रक्षा के लिए लड़ता है।

कांग्रेस को याद दिलाई राजीव गांधी की बात

अमित शाह ने कहा कि यह समझना होगा कि वे (यूपीए) जनधन योजना का विरोध क्यों कर रहे थे? पूर्व पीएम राजीव गांधी ने कहा था कि जब केंद्र से 1 रुपया भेजा जाता है, तो लाभार्थी तक केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं। लेकिन आज आज पूरा पैसा गरीबों तक पहुंचता है।

खबर अपडेट हो रही है…

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

 

First published on: Aug 09, 2023 05:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें