---विज्ञापन---

live

Aaj ki Taaza Khabar: राजस्थान में निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी को जान से मारने की धमकी, युवक ने वीडियो जारी किया

Breaking Latest News in Hindi: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी आज मुंबई में रोड शो करेंगे और राहुल गांधी आज उड़ीसा में बाइक रैली करेंगे। इसके अलावा आज दिनभर की खबरों के लिए बने रहें News24 के साथ...

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: May 15, 2024 20:42
Share :
News24 Breaking News LIVE Updates
News24 Breaking News LIVE Updates: देश-दुनिया की घटनाओं का पल-पल का अपडेट्स

Breaking Latest News in Hindi: नमस्कार, आज आपका दिन शुभ हो। आज की प्रमुख खबरों की बात करें तो पीएम मोदी महाराष्ट्र के डिंडोरी और कल्याण में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मुंबई में रोड शो भी करेंगे। उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ओडिशा में बाइक रैली और चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हेागी। इसके अलावा आईपीएल में अंतिम लीग फेज में आज राजस्थान राॅयल्स का मुकाबला पंजाब किंग्स से होगा। दिनभर की खबरों के लिए आप बनें रहे News24 के साथ।

20:42 (IST) 15 May 2024
राजस्थान में निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी को जान से मारने की धमकी, युवक ने वीडियो जारी किया

राजस्थान में लोकसभा निर्दलीय प्रत्याशी और शिव सीट से विधायक रविंद्र सिंह भाटी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। एक युवक ने वीडियो जारी कर कहा कि रविंद्र भाटी को जल्द ही मारेंगे। वीडियो मंगलवार शाम को जारी किया गया था। वीडियो सामने आने के बाद बालोतरा पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। रविंद्र सिंह भाटी को बार-बार मिल रही धमकियों के बाद उनके समर्थकों ने सख्त कार्रवाई की मांग की है। बालोतरा पुलिस ने कहा है कि धमकी देने वाले युवक की तलाश की जा रही है। जिसके लिए टीमों का गठन कर दिया गया है।

19:28 (IST) 15 May 2024
मध्य प्रदेश कांग्रेस में होगा बड़ा बदलाव, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दिए संकेत

मध्य प्रदेश कांग्रेस में बड़े स्तर पर बदलाव की तैयारी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि संगठन को नए सिरे से मजबूत करेंगे। हर चीज के लिए बीजेपी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। हम अपनी कमियां आने वाले 3-4 साल में ठीक करेंगे।

19:18 (IST) 15 May 2024
आलमगीर आलम गिरफ्तार, ईडी ने 10 घंटे की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को भी ईडी ने मंत्री से करीब 10 घंटे की पूछताछ की थी।

14:44 (IST) 15 May 2024
JMM ने झारखंड को भ्रष्टाचार में लोकप्रिय बनाया- हिमंत बिस्वा सरमा

झारखंड के रामगढ़ में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि जेएमएम ने झारखंड को सिर्फ एक चीज में लोकप्रिय बनाया है, भ्रष्टाचार। विपक्षी नेता पूछते हैं कि ईडी और सीबीआई की आवश्यकता क्यों है? अगर ईडी और सीबीआई नहीं होती तो, एक राज्यसभा सांसद से 350 करोड़ रुपये कैसे बरामद होते? आलमगीर आलम के घर से 37 करोड़ रुपये कैसे बरामद हुए? इसलिए हमें 400 सीटें चाहिए ताकि कांग्रेस और झामुमो नेताओं के घरों से पैसे बरामद किए जा सकें।

https://twitter.com/ANI/status/1790667690723733769

14:39 (IST) 15 May 2024
पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस पहुंचे आलमगीर आलम

झारखंड के मंत्री और नेता आलमगीर आलम ईडी के समन पर पूछताछ के लिए रांची स्थित ईडी के ऑफिस पहुंचे। वे अपने पीएस संजीव लाल के नौकर के घर से नकदी मिलने के मामले में हाजिर हुए हैं। जानकारी के अनुसार वे लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए पहुंचे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1790656932732129676

14:30 (IST) 15 May 2024
तो क्या हमारे परमाणु बम फ्रिज में रखने के लिए हैं- CM योगी

महोबा के हमीरपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है और उनके जीवन को बेहतर बनाया है। जो पाकिस्तान की आबादी से भी ज्यादा है। जो लोग पाकिस्तान के लिए गा रहे हैं, उनसे पूछो कि क्या उन्हें पाकिस्तान से इतना प्यार है तो वे इस देश पर बोझ क्यों हैं, वहां जाकर भीख मांगो। इंडी गठबंधन के नेता धमकी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं, अगर पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं, तो क्या हमारे परमाणु बम फ्रिज में रखने के लिए हैं।

14:23 (IST) 15 May 2024
राजमाता माधवी राजे सिंधिया के अंतिम संस्कार का संभावित शेड्यूल

राजमाता माधवी राजे सिंधिया का शव कल सुबह 10ः30 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेगा। इसके बाद 12 बजे से 3 बजे तक रानी महल में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। दोपहर 4 बजे सिंधिया परिवार की छतरी के लिए शव को रवाना किया जाएगा। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया मां के पार्थिव देह को कांधा देकर छतरी लाएंगे और शाम बजे सिंधिया मुखाग्नि देंगे।

13:21 (IST) 15 May 2024
पीओके भारत का है और हम इसे लेंगे- अमित शाह

पश्चिम बंगाल के सेरामपुर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब इंडी गठबंधन शासन कर रहा थाए तो कश्मीर के हमारे हिस्से में हड़तालें होती थींए पीएम मोदी का प्रभाव देखेंए अब पीओके में हड़तालें होती हैं। पहले के नारे आजादीए पत्थरबाजी जैसी चीजें हमारी ओर से होती थींए अब यह सब पीओके में होता है। अगर राहुल बाबा और ममता दीदी डरे हुए हैं, तो रहने दीजिए, पीओके भारत का है और हम इसे लेंगे।

12:31 (IST) 15 May 2024
मुझे उम्मीद है पीएम मोदी अपनी बनाई नीति का पालन करेंगे- तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री की गलत नीतियों के कारण 25 करोड़ युवा अधिक उम्र के और बेरोजगार हैं। प्रधानमंत्री ने खुद यह नीति बनाई है कि 75 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद कोई भी हो वह श्मार्गदर्शक मंडली का सदस्य बना दिया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि वह इसका पालन करेंगे। अगर अग्निवीर 22 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हो रहे हैंए तो मुझे उम्मीद है कि पीएम अपनी नीति का पालन करेंगे।

12:28 (IST) 15 May 2024
नीतीश कुमार जैसा नेता बिहार में पैदा नहीं हुआ- अनंत कुमार सिंह

पूर्व मोकामा विधायक अनंत कुमार सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की तरह न कोई मुख्यमंत्री बिहार में पैदा हुआ और न ही पैदा होगा। नीतीश कुमार के पास कोई पारिवारिक जिम्मेदार नहीं थी। वे एक-एक काम में रात-दिन लगे रहते थे। आपने लालू यादव का शासन नहीं देखा है। तब दिल्ली में नौकरी करने वालों के परिजनों को उठा लिया जाता था। मैं किसी की पार्टी में नहीं हूं लेकिन फिर भी कहता हूं कि नीतीश कुमार की तरह न कोई नेता बिहार में पैदा हुआ है और न ही होगा।

11:58 (IST) 15 May 2024
खदान में फंसे सभी 15 लोग बाहर निकाले गए- नीम का थाना कलेक्टर

नीम का थाना की कोलिहान खदान की लिफ्ट ढहने के मामले में नीम का थाना कलेक्टर शरद मेहरा ने कहा कि 15 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। मेडिकल टीम उनकी स्थिति की जांच कर रही है। डॉक्टरों ने उन्हें जयपुर रेफर कर दिया है।

11:54 (IST) 15 May 2024
राजस्थान के कोलिहान खदान में बचाव अभियान जारी

राजस्थान के नीम का थाना जिले में कोलिहान खदान में लिफ्ट गिरने की घटना के बाद बचाव अभियान जारी है 10 लोगों को बचा लिया गया है और 5 अन्य अभी भी फंसे होने की आशंका है।

11:51 (IST) 15 May 2024
4 जून को लोग पीएम मोदी को विदा कर देंगे- मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के 4 चरण पूरे हो चुके हैं। इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में हैं। लोगों ने पीएम मोदी को विदा करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि 4 जून को इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा। लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण है।

11:47 (IST) 15 May 2024
MP के कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने जताया शोक

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माताजी माधवी राजे सिंधिया के निधन पर प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने ट्वीट कर दुःख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की पूजनीय माताजी माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का दु:खद समाचार मिला। परमात्मा से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति दें, ॐ शांति शांति!!

11:42 (IST) 15 May 2024
कांग्रेस नेता अरुण यादव ने जताया शोक

कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा कि कांग्रेस के कद्दावर नेता स्व. माधवराव सिंधिया जी धर्मपत्नी एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की माताजी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ, ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

https://twitter.com/MPArunYadav/status/1790623805125382430

11:20 (IST) 15 May 2024
फतेहपुर सीकरी से राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

होतम सिंह के खिलाफ 500, 504, 506ए 295ए, 295, 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। होतम सिंह ने कहा था कि जो भी जूता और स्याही फेंकने वालों की जीभ काटेगा या टांग काटेगा उसे 11 लाख रुपए का इनाम मिलेगा।

11:16 (IST) 15 May 2024

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का दिल्ली एम्स में निधन हो गया। वे फरवरी से ही दिल्ली एम्स में भर्ती थीं। जानकारी के अनुसार उनका कल ग्वालियर में अंतिम संस्कार होगा। सिंधिया परिवार की छत्री पर अंतिम संस्कार से जुड़ी तैयारियां शुरू हो गई है। अंतिम संस्कार के लिए चबूतरा भी तैयार कर लिया गया है। बता दें कि सिंधिया परिवार के सभी सदस्यों को अंतिम संस्कार कटोरा ताल स्थित छत्री में ही किया जाता है।

नेपाल राजघराने से था ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां का ताल्लुक

https://hindi.news24online.com/state/madhya-pradesh/jyotiraditya-scindia-mother-health-deteriorated-union-minister-canceled-election-programs-left-for-delhi/699224/

11:07 (IST) 15 May 2024
पीएम मोदी और प्रफुल्ल पटेल ने शिवाजी महाराज का अपमान किया- संजय राउत

शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने कहा कि जिस पीएम ने प्रफुल्ल पटेल पर दाऊद और इकबाल मिर्ची के साथ संबंध होने का आरोप लगाया था, वह कल उसी प्रफुल्ल पटेल के साथ थे। उन्होंने पीएम मोदी के सिर पर छत्रपति शिवाजी महाराज की पगड़ी रखी। उन्होंने कहा कि हम वह पगड़ी किसी को नहीं देते, यह विशेष है। प्रफुल्ल पटेल को यह अधिकार किसने दिया? पीएम मोदी और प्रफुल्ल पटेल ने छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराष्ट्र का अपमान किया है।

11:01 (IST) 15 May 2024
न्यूजक्लिक के फाउंडर प्रबीर पुरकायस्थ को मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने यूएपीए मामले में न्यूज़क्लिक के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को रिहा करने का आदेश दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1790611082010136919

10:58 (IST) 15 May 2024

चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगोत्री धाम पहुंच रहे हैं।

10:54 (IST) 15 May 2024

नर्मदा के रोविंस अधिकारी किशन दान गढ़वी ने कहा कि कल दोपहर करीब 12 बजे, सूरत के 8 लोग नदी में डूबने लगे। कुछ स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति को बचा लिया, लेकिन 7 अन्य लापता हैं। 2 एनडीआरएफ टीमें और अग्निशमन दल बचाव अभियान चला रहे हैं। एक शव बरामद कर लिया गया है और 6 अन्य की तलाश जारी है।

10:22 (IST) 15 May 2024

दिल्ली शराब नीति मामले में सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की हिरासत अवधि 30 मई तक बढ़ा दी है। सुनवाई के दौरान सिसोदिया वीडिया काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। आरोपियों के वकील ने कोर्ट को बताया कि चाार्ज फे्रम करने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में 24 मई को सुनवाई होनी है।

09:49 (IST) 15 May 2024

चार धाम यात्रा 2024 शुरू होने के साथ ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु रुद्रप्रयाग में केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए आ रहे हैं।

09:48 (IST) 15 May 2024
सीएम योगी की मां ऋषिकेश एम्स मे भर्ती

सीएम योगी की मां सावित्री देवी अधिक उम्र में होने वाली समस्याओं के चलते रूटीन चेकअप के लिए ऋषिकेश एम्स पहुंची। मंगलवार को विभिन्न विभागों के चिकित्सकों ने जांच की। इस दौरान सीएम योगी की बहन शशि पयाल भी मां को देखने आई थीं। एम्स के पीआरओ संदीप कुमार ने सावित्री देवी के भर्ती होने की पुष्टि की है।

09:43 (IST) 15 May 2024
पंजाब पुलिस का नशाखोरों के खिलाफ अभियान जारी

पंजाब की जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने विक्की गौंडर के साथी को गिरफ्तार किया है।आरोपी से पुलिस ने 5 पिस्टल भी बरामद की है।आरोपी नवीन सैनी उर्फ़ चिंटू पर हथियारएनशाएजबरन वसूली और हत्या के प्रयास की कई मामले दर्ज है।पुलिस ने आरोपी पर एफआईआर दर्ज करली है और बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज के लिए पुलिस जांच कर रही है।

09:20 (IST) 15 May 2024

गुजरात के पोइचा में मंगलवार को एक ही परिवार के 7 लोग नदी पार करते समय नर्मदा नदी में डूब गए। ऐसे में एनडीआरएफ और वडोदरा फायर टीम के अधिकारी बचाव अभियान में जुटे हैं।

09:16 (IST) 15 May 2024
हमारी सरकार बनने पर बंगाल में ममता की तानाशाही को खत्म किया जाएगा-गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल को मुस्लिम राज्य बनाना चाहती हैं। पिछले चुनाव में उनके मंत्री पत्रकारों को मिनी पाकिस्तान दिखाते थे, यानी वह पश्चिम बंगाल को मिनी पाकिस्तान बनाना चाहती हैं। जब हमारी सरकार बनेगी तो एनआरसी, सीएए, यूसीसी और जनसंख्या नियंत्रण लागू किया जाएगा और किम जोंग जैसी उनकी तानाशाही को खत्म किया जाएगा।

08:40 (IST) 15 May 2024
तेलंगाना में लाॅरी से टकराई बस, 6 लोगों की मौत

तेलंगाना के बापटला जिले के चिन्नागंजम से हैदराबाद जा रही एक बस चिलकलुरिपेट के वरिपालेम डोनका में एक टिपर लॉरी से टकरा गई और बस और लॉरी में आग लग गई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई। घायलों को आगे के इलाज के लिए गुंटूर ले जाया गया।

08:39 (IST) 15 May 2024
तेलंगाना में लाॅरी से टकराई बस, 6 लोगों की मौत

तेलंगाना के बापटला जिले के चिन्नागंजम से हैदराबाद जा रही एक बस चिलकलुरिपेट के वरिपालेम डोनका में एक टिपर लॉरी से टकरा गई और बस और लॉरी में आग लग गई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई। घायलों को आगे के इलाज के लिए गुंटूर ले जाया गया।

08:03 (IST) 15 May 2024

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि झुंझुनू के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की जानकारी मिली है। संबंधित अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। बचाव अभियान और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कराने को कहा है।

08:01 (IST) 15 May 2024
मुंबई में होर्डिंग गिरने के हादसे के बाद राजधानी अलर्ट

मुंबई में 100 फीट ऊंचे होर्डिंग के गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी वहीं कई लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा ने विज्ञापन एजेंसियों की बैठक ली। बैठक में 90 से अधिक विज्ञापन एजेंसियों के संचालक और प्रतिनिधि मौजूद रहे।

07:23 (IST) 15 May 2024

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में एनडीए को 400 पार सीटें मिलती है तो काशी में बाबा विश्वनाथ का भव्य मंदिर बनाया जाएगा।

07:19 (IST) 15 May 2024

राजस्थान के झुंझुनूं स्थित तांबे की कोलिहान खदान मे लिफ्ट गिरने 15 लोग अंदर फंसे हैं। फिलहाल बचाव अभियान जारी है।

https://twitter.com/ANI/status/1790553636977988037

06:42 (IST) 15 May 2024
उधमपुर के तिर्शी ब्लाॅक स्थित कंपार्टमेंट में भीषण आग

जम्मू.कश्मीर के उधमपुर स्थित बाली तिर्शी ब्लाॅक के 64 नंबर कंपार्टमेंट में भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। वन विभाग के अधिकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1790471659654349196

06:35 (IST) 15 May 2024
हरियाणा में भाजपा सरकार की असली परीक्षा अभी बाकी

हरियाणा में भाजपा सरकार के अस्तित्व पर संकट बरकरार है। इस बीच सीएम नायब सिंह सैनी ने आज कैबिनेट बैठक बुलाई है। बैठक में विधानसभा में बहुमत परीक्षण को लेकर विशेष सत्र बुलाने पर निर्णय हो सकता है। तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद हरियाणा की भाजपा सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

First published on: May 15, 2024 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें