Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

News Bulletin : हमास की कैद से 25 इजराइली और थाई नागरिक रिहा; जम्मू कश्मीर में आतंकी ठिकाने धवस्त

News Bulletin : शुक्रवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ डराने-धमकाने की शिकायत दर्ज हो गई है। इसी के साथ और भी कई बड़ी घटनाएं विश्वपटल पर घटी हैं। जानिए कल कहां क्या हुआ।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Nov 25, 2023 07:14
Share :
News Bulletin
News Bulletin

News Bulletin : सुप्रभात, आपका दिन शुभ हो। इसी के साथ एक नजर शुक्रवार की बड़ी खबरों पर डालते हैं। बीते दिन इजराइल-हमास की जंग के बीच राहत भरी खबर आई है। 48 दिन बाद हमास की कैद से 25 लोगों का पहला ग्रुप रिहा हुआ है, जिसमें 13 महिला और बच्चे इजराइल के हैं तो 12 थाई नागरिक हैं। वर्ल्ड कप जीतने के बाद ट्रॉफी का अपमान करने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श के खिलाफ एक RTI एक्टिविस्ट ने एफआईआर दर्ज करवाई है। पाकिस्तान के कराची स्थित यूके वीजा ऑफिस में टीवी स्क्रीन पर अचानक अश्लील फिल्म चलने लग गई। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसी के साथ राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 200 में से 199 सीटों पर वोटिंग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज शाम 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी। तो आइए ऐसी ही और बड़ी खबरों से खुद को अपडेट करें…

ममता बनर्जी के खिलाफ डराने-धमकाने की शिकायत

कोलकाता: पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ शुक्रवार को एक आपराधिक शिकायत पुलिस को दी गई है। यह शिकायत राज्य की विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी दी है। मामला गिरफ्तारी के बदले गिरफ्तारी का है, जिसके बाद भाजपा नेता ने आपराधिक धमकी का आरोप लगा इंसाफ की मांग की है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी भाजपा नेता की शिकायत पर पुलिस ने क्या एक्शन लिया है।

राजस्थान में 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर मतदान आज

राजस्थान में हाई-वोल्टेज चुनाव प्रचार के बाद जनता शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करने के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रदेश की 200 में से 199 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। श्रीगंगानगर की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और मौजूदा विधायक गुरमीत सिंह कुन्नूर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है। 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता विधानसभा क्षेत्रों में कुल 51,507 मतदान केंद्रों पर कुल 5,26,90,146 मतदाता 183 महिला प्रतिभागियों सहित 1,875 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

गाजा में रिहा हुए 13 महिलाएं और बच्चे और थाई

गाजा: इजराइल और हमास के बीच शुक्रवार सुबह प्रभावी हुए संघर्ष विराम समझौते के तहत 48 दिनों की कैद के बाद बंधकों के पहले समूह को गाजा से रिहा कर दिया गया है। महिलाओं और बच्चों को मिलाकर 13 इजराइलियों और 12 थाइलैंड के नागिरकों का पहला ग्रुप हमास आतंकियों के चंगुल से तो रिहा हो गया है, लेकिन अभी रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति के स्टाफ के पास है। इन्हें एंबुलेंस में दक्षिण गाजा से रफा क्रॉसिंग के जरिए इजराइल में लाकर दाखिल करवाया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकी ठिकाने को किया ध्वस्त

भारतीय सेना आतंकी गतिविधियों पर लगातार प्रहार कर रही है। शुक्रवार को सेना ने संयुक्त अभियान में जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले की खारी तहसील के सरनियाल जंगल में आतंकवादी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया। इससे तीन चीनी ग्रेनेड, एक पाकिस्तानी ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद हुए हैं। शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मिचेल मार्श की बढ़ी मुश्किलें!

अलीगढ़: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इस खिताब को जीतने के बाद अगले ही दिन ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श की एक फोटो वायरल होने लगी थी। इस फोटो में मार्श वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर पैर रखे हुए नजर आ रहे थे। इसके बाद सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की काफी आलोचना हुई। लगातार वह इसके बाद से निशाने पर भी हैं। अब उनके खिलाफ एक केस भी दर्ज हो गया है। हालांकि, यह केस दर्ज करवाया है एक RTI एक्टिविस्ट ने।

पाकिस्तान के वीजा ऑफिस में TV पर चली अश्लील फिल्म

कराची: पाकिस्तान के कराची स्थित यूके वीजा ऑफिस में बीते दिन टीवी स्क्रीन पर अचानक अश्लील फिल्म चलने लग गई। दरअसल, यहां जब लोग अपने दस्तावेजों के साथ कतार में खड़े थे तो वीजा सेंटर ने गलती से बड़ी स्क्रीन पर एक एडल्ट वीडियो चला दिया। वायाल हो रहे वीडियो की शुरुआत में लोगों को कराची के वीजा ऑफिस में देखा जा सकता है। इसके बाद बीचों-बीच लगी टीवी स्क्रीन पर अचानक अश्लील फिल्म चलने लगी तो महिलाएं और सुरक्षाकर्मी सकते में आ गए।

First published on: Nov 25, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें