Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

‘अगर मैं मुस्लिमों या ईसाइयों को खत्म करने की बात कहूं तो…’, ये क्या बोल गए हिमंत बिस्वा सरमा

Himanta Biswa Sarma on Udhayanidhi Stalin Sanatana Dharma remark: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मुझे स्टालिन से कोई दिक्कत नहीं है। दिक्कत सिर्फ कांग्रेस से है। अगर कल मैं मुसलमानों या ईसाइयों को खत्म करने का बयान […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Sep 4, 2023 22:50
Share :
Assam cm himanta biswa sarma
Assam cm himanta biswa sarma

Himanta Biswa Sarma on Udhayanidhi Stalin Sanatana Dharma remark: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मुझे स्टालिन से कोई दिक्कत नहीं है। दिक्कत सिर्फ कांग्रेस से है। अगर कल मैं मुसलमानों या ईसाइयों को खत्म करने का बयान दूं तो कांग्रेस क्या इसे मेरी अभिव्यक्ति की आजादी मानेगी? चाहे कोई हिंदू हो, मुसलमान हो या इसाई धर्म हो, क्यों आप उन्हें खत्म करने की बात कर रहे हैं। इसके मुख्य दोषी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हैं। कांग्रेस देश में हिंदू विरोधी माहौल बनाने का काम कर रही है। वे हिंदू और सनातन के खिलाफ साजिश के सरगना हैं।

हिमंत बिस्वा सरमा का यह बयान केसी वेणुगोपाल की टिप्पणी पर आया है। दरअसल, तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक की सहयोगी कांग्रेस ने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है लेकिन हर राजनीतिक दल को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है लेकिन राजनीतिक दलों को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है।

कांग्रेस एक अहम साजिशकर्ता

इससे पहले सरमा ने सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि हिंदू विरोधी बयानों के लिए अपने गठबंधन सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय, कांग्रेस अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के पर्दे के पीछे शरण लेना चाहती है। यदि किसी अन्य नेता ने इस्लाम या ईसाई धर्म या किसी अन्य धर्म को खत्म करने की बात कही होती तो क्या कांग्रेस इस मुद्दे को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता कहकर टाल देती? वास्तव में अब यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस सनातन धर्म का विनाश गिरोह में एक प्रमुख साजिशकर्ता है।

…इसे बार-बार दोहराऊंगा

उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया, कोरोना जैसी बीमारियों से की थी। वे अपनी बात पर अभी भी कायम हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि वे अपनी बात को बार-बार दोहराएंगे। स्टालिन ने कहा कि एक समारोह में सनातन धर्म बारे में बात की थी। मैंने जो भी कहा, मैं वही बात बार-बार दोहराऊंगा…मैंने सभी धर्मों को शामिल किया, सिर्फ हिंदुओं को नहीं।

यह भी पढ़ें: INDIA गठबंधन में आई दरार! ममता बनर्जी ने स्टालिन के विरोध में कही दिल को छू लेने वाली बात

First published on: Sep 04, 2023 10:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें