Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

महाराष्ट्र सरकार का Transgender पर बड़ा फैसला- नए राशन कार्ड पर यह राहत

सरकार द्वारा जारी नए आदेश के मुताबिक अब उनके आवेदन पर विचार किया जाएगा यदि उनके नाम राज्य एड्स नियंत्रण समिति में पंजीकृत हैं।

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र सरकार ने नए राशन कार्ड के लिए आवेदन करने पर आवासीय प्रमाण और पहचान प्रमाण के लिए Transgender के व्यक्तियों को बड़ी छूट दी है।

अभी पढ़ें –  Maharashtra politics: महाराष्ट्र कांग्रेस में उथल-पुथल, 7 विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल

 

सरकार द्वारा जारी नए आदेश के मुताबिक अब उनके आवेदन पर विचार किया जाएगा यदि उनके नाम राज्य एड्स नियंत्रण समिति में पंजीकृत हैं। इसके अलावा यदि उनके पास मतदाता पहचान पत्र है, जहां उन्हें Transgender के व्यक्तियों के रूप में पहचाना गया है तो उन पर विचार किया जाएगा।

अभी पढ़ें महाराष्ट्र: पैसेंजर ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, तीन बोगी पटरी से उतरीं, पचास से अधिक घायल

इससे पहले हाल ही में महाराष्ट्र के जलगांव जिले कि अंजलि पाटिल ट्रांसजेंडर की खबर सुर्खियों में आई थी। जब उन्होंने अपने गांव की तस्वीर बदल कर रख दी। अंजलि पाटिल जलगांव जिले की भदली बुद्रुक ग्राम पंचायत की पहली ऐसी सरपंच बनीं जो ट्रांसजेंडर हैं। अंजलि पाटिल ने एक साल में अपने गांव की काया पलट कर रख दी है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -