Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

‘जज साहब! मेरे पति को रिहा कर दीजिए…मैं मां बनना चाहती हूं’, महिला ने कोर्ट में लगाई गुहार

Woman pleaded in Jabalpur High Court: जबलपुर हाई कोर्ट में एक महिला ने मां बनने के लिए अपने पति को रिहा करने की गुहार लगाई है।

Edited By : Pratyaksh Mishra | Updated: Nov 25, 2023 21:54
Share :

Woman pleaded in Jabalpur High Court : मध्य प्रदेश के जबलपुर हाई कोर्ट में एक अजीबो-गरीब मामला समाने आया है, जहां पर एक महिला ने मां बनने के लिए, जबलपुर हाई कोर्ट में गुहार लगाई है। बता दें कि वर्तमान में महिला की एक भी संतान नहीं है। कोर्ट में दायर की गई याचिका में महिला ने जेल में बंद अपने पति को जमानत पर रिहा करने की अपील की है। महिला का पति लंबे समय से इंदौर जेल में बंद है, जिसके लिए महिला ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

यह भी पढ़ें- टनल में ड्रिलिंग फिर रुकी; अब 41 मजदूरों के लिए कौन बनेगा खेवनहार ?

महिला को अनफिट बताया

जहां महिला ने अपने पति की रिहाई के लिए कोर्ट के दरवाजे खटखटाएं हैं, वहीं कोर्ट के आदेश पर डॉक्टरों की टीम ने अपनी रिपोर्ट में महिला को अनफिट बताया है। बता दें कि इससे पहले डॉक्टरों ने महिला की शारीरिक जांच किए जाने की बात कही थी, जिसका मकसद यह पता करना था कि महिला गर्भ धारण करने योग्य है नहीं। अब इस मामले में सरकार की ओर से जवाब आना बाकी है।

News24 Whatsapp Channel

18 दिसंबर को होगी मामले की अगली सुनवाई

याचिकाकर्ता के वकील बसंत डेनियल ने बताया कि अब इस मामले की सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। याचिकाकर्ता महिला का मां बनने की उम्र का तकाजा रोड़ा बन सकता है। इससे पहले बनारस हाइकोर्ट में पेश महिला की पॉजिटिव मेडिकल रिपोर्ट आधार बन सकती है। याचिका में राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले की दलील दी गई है। ज्यादा जानकारी देते हुए बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले राजस्थान हाईकोर्ट नंदलाल वर्सेस स्टेट गवर्नमेंट के एक ऐसे ही मामले में कोर्ट एक महिला के पक्ष में फैसला दे चुका है।

First published on: Nov 25, 2023 09:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें