Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress presidential Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन खारिज, अब खड़गे और थरूर के बीच मुकाबला

मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि केएन त्रिपाठी के फॉर्म को खारिज कर दिया गया क्योंकि यह निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं करता था, हस्ताक्षर से संबंधित मुद्दे थे।

Congress presidential Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अब मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच ही मुकाबला होगा। शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन शशि थरूर, मल्लिकार्जुन खड़गे और केएन त्रिपाठी ने अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन किया था, लेकिन हस्ताक्षर से जुड़े त्रुटियों के कारण केएन त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया है।

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि शुक्रवार को कुल 20 फॉर्म जमा किए गए थे। इनमें से स्क्रूटनी कमेटी ने हस्ताक्षर के मुद्दों के कारण 4 फॉर्म को खारिज कर दिया। वापसी के लिए 8 अक्टूबर तक का समय है, उसके बाद तस्वीर साफ होगी। कोई नाम वापस नहीं लेता है तो फिर मतदान प्रक्रिया शुरू होगी।

मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि केएन त्रिपाठी के फॉर्म को खारिज कर दिया गया क्योंकि यह निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं करता था, हस्ताक्षर से संबंधित मुद्दे थे। बता दें कि केएन त्रिपाठी झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री हैं। वे मेदिनीनगर के रहने वाले हैं।

राजनीति से पहले एयरफोर्स में थे त्रिपाठी

केएन त्रिपाठी राजनीति में आने से पहले एयरफोर्स में थे। सेना की नौकरी छोड़ने के बाद केएन त्रिपाठी ने 2005 में कांग्रेस के टिकट पर डालटनगंज से चुनाव लड़ा था। पहले चुनाव में ही केएन त्रिपाठी को हार का मुंह देखना पड़ा।

इसके बाद 2009 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर डालटनगंज से चुनाव लड़ा और जीत गए। विधानसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद झारखंड सरकार में उन्हें ग्रामीण विकास मंत्री बनाया गया था।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -