---विज्ञापन---

केंद्रीय मंत्री ने जवानों से मुलाकात की फोटो शेयर की, बोले- यांग्त्से क्षेत्र अब पूरी तरह से सुरक्षित है

Kiren Rijiju In Tawang: केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को एक ट्वीट किया जिसमें वे सैनिकों के साथ दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि यांग्त्से क्षेत्र सेना के जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अब पूरी तरह से सुरक्षित है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया, “भारतीय सेना के बहादुर जवानों की पर्याप्त तैनाती के […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Dec 19, 2022 11:05
Share :

Kiren Rijiju In Tawang: केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को एक ट्वीट किया जिसमें वे सैनिकों के साथ दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि यांग्त्से क्षेत्र सेना के जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अब पूरी तरह से सुरक्षित है।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया, “भारतीय सेना के बहादुर जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अरुणाचल प्रदेश के तवांग में यांग्त्से क्षेत्र अब पूरी तरह से सुरक्षित है।” उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि यांग्त्से के ठीक नीचे स्थित यह एक अद्भुत दृश्य है। इसे चुमी ग्यात्से के नाम से जाना जाता है, 108 पवित्र जल झरने जो ऊंचे पहाड़ों के बीच से निकलते हैं, जिन्हें गुरु पद्मसंभव का आशीर्वाद माना जाता है।

और पढ़िए – महाराष्ट्र में शिंदे सरकार लागू करेगी लोकायुक्त कानून, डिप्टी CM फडणवीस बोले- अन्ना हजारे की बातें मानी गई

रिजिजू ने राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

तवांग में भारतीय सेना के जवानों के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीट करते हुए, जहां 9 दिसंबर को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी, रिजिजू ने कहा, “अरुणाचल प्रदेश के तवांग में यांग्त्से क्षेत्र भारतीय सेना के बहादुर जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अब पूरी तरह से सुरक्षित है। ”

पहले के एक ट्वीट में, केंद्रीय कानून मंत्री ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी न केवल भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। अरुणाचल प्रदेश के सांसद ने कहा कि लोगों को भारतीय सशस्त्र बलों पर गर्व है।

और पढ़िएमेघालय में अमित शाह बोले- पिछले 8 सालों में पूर्वोत्तर में विद्रोह की घटनाओं में 74% की कमी आई

राहुल गांधी ने लगाया था ये आरोप

राजस्थान में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है लेकिन केंद्र सरकार खतरे को नजरअंदाज कर रही है और तथ्यों को छिपा रही है।

उन्होंने कहा, “मौजूदा स्थिति से मैं जो बता सकता हूं, चीन घुसपैठ की नहीं बल्कि पूर्ण युद्ध की तैयारी कर रहा है। खतरा स्पष्ट है लेकिन हमारी सरकार खतरे को नजरअंदाज कर रही है। केंद्र हमसे तथ्यों को छिपाने की कोशिश कर रहा है लेकिन यह राहुल गांधी ने कहा कि ऐसी बातें ज्यादा दिन तक नहीं छुप पाएंगी।

इस बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चाहे वह गलवान हो या तवांग, भारत के रक्षा बलों ने हमेशा साहस दिखाया है और हर अवसर पर अपनी वीरता का प्रदर्शन किया है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 17, 2022 01:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें