Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Karnataka Election: अंकोला रैली में बोले पीएम मोदी- ‘हम आपके सेवक हैं, जो हुक्म करोगे, हम मानेंगे… हमारा कोई रिमोट कंट्रोल नहीं’

Karnataka Election: कर्नाटक चुनाव के लिए प्रचार का दौर अपने अंतिम चरण में है। पीएम मोदी राज्य में चुनावी रैलियों के जरिए लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। मोदी बुधवार को मुदबिदरी में सभा के बाद अंकोला और फिर बेलगावी पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ-साथ भाजपा के पक्ष में मतदान […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: May 3, 2023 18:49
Share :
Karnataka Election, Karnataka Assembly Elections, PM Modi, Ankola rally, Karnataka Election News, Karnataka Polls

Karnataka Election: कर्नाटक चुनाव के लिए प्रचार का दौर अपने अंतिम चरण में है। पीएम मोदी राज्य में चुनावी रैलियों के जरिए लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। मोदी बुधवार को मुदबिदरी में सभा के बाद अंकोला और फिर बेलगावी पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ-साथ भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंकोला में आयोजित एक सार्वजनिक सभा में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हम आपके सेवक हैं। आप जो हुकुम करोगे, हम मानेंगे। हमारा कोई रिमोट कंट्रोल नहीं है। अगर हमारा कोई रिमोट कंट्रोल है तो वो 140 करोड़ हिंदुस्तानी हैं।

मोदी बोले- डबल इंजन सरकार विदेशी निवेश बढ़ा

मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल-इंजन सरकार को कर्नाटक को आगे बढ़ाने के लिए सिर्फ 3 साल मिले थे। जिसमें शुरू का समय कूड़ा-कचरा साफ करने में गया। उसके बाद हमने प्रदेश में विकास को गति दी। हमने इसे देश का नंबर-1 राज्य बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कांग्र पर निशाना साधा, कहा- कांग्रेस JD(S) सरकार के समय सालाना 30,000 करोड़ का विदेश से निवेश आता था। डबल इंजन सरकार में 3 साल में निवेश बढ़कर 90,000 हजार करोड़ (सालाना ) हो गया है।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस कह रही है कि हमारे नेता सेवानिवृत्त हो रहे हैं, जाते-जाते वोट दे दीजिए। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि वोट मांगने का दूसरा तरीका है मोदी को गाली दो। उन्होंने जनता से पूछा कि क्या कर्नाटक गाली देने वालों को माफ करता है क्या? इस दौरान पीएम मोदी उत्तर कन्नड़ जिले के अंकोला में कर्नाटक के पद्म पुरस्कार से सम्मानित तुलसी गौड़ा और सुकरी बोम्मगौड़ा से भी मिले।

यहां की जनसभा के बाद पीएम मोदी बेलगावी पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि कर्नाटक के हर परिवार को डबल इंजन की सरकार का लाभ मिला है। कर्नाटक में तेजी से हुआ काम लोगों का भाजपा पर विश्वास है। जहां कभी रेल और रोड बदहाल स्थिति में थे, वहां आज एयरपोर्ट और आधुनिक रेलवे स्टेशन बन रहे हैं।

कांग्रेस और जेडीएस शॉर्टकट शासन करते हैंः पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस के शॉर्ट कट शासन से सावधान रहना है। इसी शॉर्ट कट शासन ने वोट बैंक की राजनीति को जन्म दिया है। जब कोई ऐसा करता है तो कांग्रेस की तरह सोचता है कि सबको बांट दो, समाज के टुकड़े-टुकड़े कर दो। पीएम ने कहा कि यह विकास का रास्ता नहीं हो सकता।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के संस्कार आपके सेवक की तरह काम करने के हैं। मैं भी कर्नाटक के लोगों के सेवक की तरह काम रहा हूं, लेकिन कांग्रेस के नेताओं की जवाबदेही दिल्ली के साहिब परिवार (कांग्रेस) की है। यह परिवार अपने रिमोट से यहां के नेताओं को कंट्रोल करता है। JDS तो है ही उस परिवार की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी।

दोनों पार्टियों से मुक्ति चाहती है जनताः मोदी

कहा कि कांग्रेस और जेडीएस में एक परिवार की पार्टी होने के अलावा एक और समानता है कि उन्हें हर जगह नकार दिया गया है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार सिर्फ तीन राज्यों में है और जेडीएस के करीब आधे विधायक सिर्फ 3 जिलों से ही आते हैं। अब इन लोगों ने भी इन दोनों पार्टियों से मुक्ति पाने का मन बना लिया है।

2009 में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब उन्होंने देश को गारंटी दी थी कि वे देश के सभी गांवों को ब्रॉडबैंड इंटरनेट से जोड़ेंगे। लेकिन इस गारंटी का क्या हुआ? तीन साल में कांग्रेस 100 से भी कम ग्राम पंचायतों तक ब्रॉडबैंड की सुविधा पहुंचा पाई। ये अपनी गारंटी पर ऐसे ही काम करने के आदी हैं।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: May 03, 2023 06:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें