Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Karnataka Election 2023: कौन हैं मणिकांत राठौड़? कांग्रेस अध्यक्ष की हत्या की साजिश रचने का लगा है आरोप

Karnataka Election 2023: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार की हत्या की योजना बना रहे हैं। बेंगलुरु में एक प्रेस ब्रीफिंग में रणदीप सुरजेवाला ने एक ऑडियो क्लिप चलाकर ये दावा किया। सुरजेवाला के मुताबिक, चित्तपुर के बीजेपी उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ […]

Edited By : Om Pratap | Updated: May 6, 2023 12:41
Share :
Congress leader,Randeep Surjewala,BJP,Mallikarjun Kharge,Manikanta Rathod

Karnataka Election 2023: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार की हत्या की योजना बना रहे हैं। बेंगलुरु में एक प्रेस ब्रीफिंग में रणदीप सुरजेवाला ने एक ऑडियो क्लिप चलाकर ये दावा किया।

सुरजेवाला के मुताबिक, चित्तपुर के बीजेपी उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ ने खड़गे के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था और उन्हें और उनके परिवार को मारने की बात कर रहे थे। सुरजेवाला ने कहा कि इस मामले को हल्के में नहीं लेना चाहिए, न ही इसे नजरअंदाज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोपी मणिकांत का ट्रैक कर्नाटक की जनता मुझसे बेहतर जानती है। वे पीएम मोदी और सीएम बोम्मई के खास हैं।

कौन हैं मणिकांत राठौड़?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने चित्तपुर से मणिकांत राठौड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है।  48 साल के राठौड़ के खिलाफ कलबुर्गी समेत कर्नाटक के कई जिलों में लगभग 40 आपराधिक मामले दर्ज हैं। राठौड़ के खिलाफ आरोपों में हत्या, ड्रग्स और नशीले पदार्थों की तस्करी, आपराधिक धमकी और अवैध रूप से हथियार रखना शामिल है।

राठौड़ पर मुफ्त सार्वजनिक वितरण के लिए अवैध रूप से चावल परिवहन करने के कई मामलों में भी आरोप लगाया गया है। उन्हें तीन मामलों में दोषी ठहराया गया है, जिनमें से एक के लिए उन्हें एक साल की कैद हुई थी और 10,000 रुपये का जुर्माना भरने को कहा गया था।

प्रियांक खड़गे को दी थी जान से मारने की धमकी

मणिकांत राठौड़ को आखिरी बार पिछले साल नवंबर में मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राठौड़ ने प्रियांक को गोली मारने वाली बात कही थी। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। बता दें कि प्रियांक 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए चित्तापुर से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं।

पिछले साल दिसंबर में राठौड़ ने लोकायुक्त के पास मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियांक खड़गे के खिलाफ यह कहते हुए मामला दायर किया कि उन्होंने सरकारी जमीन का गबन किया और इसका इस्तेमाल कर्नाटक पीपुल्स एजुकेशन सोसाइटी के लिए किया, जिसकी स्थापना मल्लिकार्जुन खड़गे ने की थी।

कांग्रेस के आरोपों को लेकर कर्नाटक के CM क्या बोले?

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के आरोपों को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि हम इस मामले को गंभीरता से लेंगे, हम पूरे मामले की जांच करेंगे और अगर कुछ गलत किया गया है या ऐसा करने का किसी का इरादा है तो कानून अपनी कार्रवाई करेगा।

First published on: May 06, 2023 12:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें