Tuesday, March 21, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

जोधपुर: वायु सेना के हेलीकॉप्टर MI-17 की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई

नई दिल्ली: जोधपुर में वायु सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकाल लैंडिंग हुई है। हेलीकॉप्टर ने फलोदी एयरबेस से उड़ान भरी थी। देचू स्थित पीलवा गांव में आपात लैंडिंग हुई। तकनीकी समस्या के चलते आपात लैंडिंग कराई गई। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के अधिकारियों के मुताबिक, अधिकारियों ने वहां हेलिकॉप्टर की जांच की और अब यह वहां के फलौदी हवाई अड्डे पर सुरक्षित लौट आया है।

उल्लेखनीय है कि भारत Mi-17V5 और Mi-17 हेलीकॉप्टर बेड़े के सबसे बड़े ऑपरेटरों में से एक है और यहां तक कि देश के राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री सहित अपने वीवीआईपी को उड़ाने के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है। Mi-17V5 बल का वर्कहॉर्स है और इसका उपयोग दैनिक आधार पर सियाचिन ग्लेशियर और पूर्वी लद्दाख के साथ-साथ सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में ऊंचाई वाले और दूर-दराज के क्षेत्रों में भारतीय पदों को बनाए रखने के लिए किया जाता है।

इससे पहले बुधवार को, भारतीय नौसेना के उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (एएलएच) ने मुंबई तट पर एक नियमित सॉर्टी पर बुधवार को अचानक लाइट की कमी और तेजी से ऊंचाई कम होने के बाद आपातकालीन लैंडिंग की। भारतीय नौसेना के अनुसार, पायलट ने नियंत्रित खाई (पानी पर आपातकालीन लैंडिंग) को अंजाम दिया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -