Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किसके सिर घोषित किया 10 लाख रुपये का इनाम, UP से क्या है कनेक्शन?

Jammu and Kashmir Police Announce Reward of Rs 10 Lakh: आरआर स्वैन 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी का पदभार संभालने से पहले जम्मू और पुलिस के विभिन्न महत्वपूर्ण और प्रमुख पदों पर तैनात रह चुके हैं।

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Nov 5, 2023 19:31
Share :
Jammu and Kashmir Police, J&k, Jammu and Kashmir Announce Reward of Rs 10 Lakh, UP Labour Murder, Crime News
police chief of Jammu and Kashmir RR Swain.

Jammu and Kashmir Police Announce Reward of Rs 10 Lakh: जम्मू-कश्मीर के नवनियुक्त पुलिस प्रमुख आरआर स्वैन ने रविवार को एक बड़ा ऐलान किया है। उन्हंने 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की, जो हाल ही में एक गैर-स्थानीय मजदूर (यूपी का निवासी), एक पुलिस कांस्टेबल की टारगेट किलिंग और एक को गंभीर रूप से घायल करने के बारे में जानकारी देगा। केंद्र शासित राज्य में पुलिस प्रमुख ने कड़े शब्दों में कहा है कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

हाल ही में हुई हैं ये तीन वारदातें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही में श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने एक इंस्पेक्टर मसरूर अली पर फायरिंग की थी, जिसके बाद उनकी हालत अभी तक गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा पुलवामा के ट्रुमची नौपोरा में उत्तर प्रदेश के रहने वाले मजदूर मुकेश कुमार और पट्टन के वेलू उरलपोरा में हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद की अज्ञात आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

जम्मू कश्मीर के 17वें डीजीपी बने हैं आरआर स्वैन

पुलिस प्रमुख आरआर स्वैन ने नकद इनाम की घोषणा करते हुए आगे कहा कि वे इन तीन मामलों को सुलझाने के काफी करीब हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने आतंकवादियों को गाड़ियां, फोन, रुकने के लिए जगह या किसी भी तरह से मदद करने वालों के खिलाफ भी सख्ती से निपटा जाएगा। बता दें कि पुलिस प्रमुख आरआर स्वैन ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के 17वें पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाला। स्वैन ने पूर्व डीजीपी दिलबाग सिंह से कार्यभार संभाला, जो 31 अक्टूबर को रिटायर हुए थे।

यह भी पढ़ेंः भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से नशा तस्कर गिरफ्तार, 10.25 करोड़ का सोना जब्त, सोने का वजन16.7 किलोग्राम

इन पदों पर रहे हैं तैनात

बताया गया है कि आरआर स्वैन 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी का पदभार संभालने से पहले जम्मू और पुलिस के विभिन्न महत्वपूर्ण और प्रमुख पदों पर तैनात रह चुके हैं। उन्होंने एसडीपीओ कोठी बाग, एसपी रामबन, एसपी कारगिल, एसपी पुंछ, एसएसपी कठुआ, एसएसपी जम्मू, एसएसपी श्रीनगर, एआईजी (पी/डब्ल्यू) पीएचक्यू और डीआईजी सतर्कता का पद भी संभाला है।

यह भी पढ़ेंः ‘मच्छर काटने से नहीं हो सकता 3 मिमी घाव’, बच्ची का रेप करने वाले को 20 साल की सजा सुनाते हुए कोर्ट

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Nov 05, 2023 07:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें