Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

महाराष्ट्र ग्रामपंचायत चुनाव भाजपा पहले नंबर पर एकनाथ शिंदे गुट ने भी दिखाया कमाल

मुंबईः- महाराष्ट्र की 7751 ग्रामपंचायत और सरपंच पद के चुनावी नतीजे आ चुके इन नतीजों में सबसे ज़्यादा फ़ायदा भाजपा को हुवा है शरद पवार की एनसीपी दूसरे पायदान पर है। कांग्रेस तिसरे नंबर पर रही इस चुनाव में शिंदे गुट ने अपना वर्चस्व बनाए रखते हुए चौथा स्थान हासिल किया तो उद्भव गुट सबसे […]

Edited By : Vinod Jagdale | Updated: Dec 21, 2022 10:59
Share :

मुंबईः- महाराष्ट्र की 7751 ग्रामपंचायत और सरपंच पद के चुनावी नतीजे आ चुके इन नतीजों में सबसे ज़्यादा फ़ायदा भाजपा को हुवा है शरद पवार की एनसीपी दूसरे पायदान पर है। कांग्रेस तिसरे नंबर पर रही इस चुनाव में शिंदे गुट ने अपना वर्चस्व बनाए रखते हुए चौथा स्थान हासिल किया तो उद्भव गुट सबसे पीछे रहा।

महाराष्ट्र की 7751 ग्रामपंचायत में से भाजपा ने दावा किया है को दो हज़ार 23 ग्रामपंचायत में उसने जीत हासिल की है उधर एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने दावा किया की एनसीपी ने लगभग 1300 ग्रामपंचायत में जीत हासिल करते हुए महाविकास अघाड़ी ने २६५१ ग्रामपंचायत पर विजय प्राप्त किया है। भाजपा और एनसीपी के दावों के बाद कांग्रेस भी कैसे चुप रहेगी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया की कांग्रेस ने 900 ग्रामपंचायत पर जीत हासिल की है।

इस चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहब थोरात के जोरवे गाव में भाजपा ने जीत हासिल की तो शरद पवार के पोते विधायक रोहित पवार को भी झटका लगा क़र्ज़त ग्रामपंचायत में हार का मुँह देखना पड़ा। गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत का शिल्पकार उपाधी से पीएम मोदी द्वारा नवाज़े गये गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटील की बेटी भाविनी पाटील मोहाडी ग्रामपंचायत चुनाव में जीती लेकिन उनके पैनल की हार हुयी।

ग्रामपंचायत चुनाव से पहले लग रहा था की शिंदे गुट सबसे पीछे रहेगा लेकिन शिंदे गुट ने कई पॉकेट्स में अपना कमाल दिखाते हुए उद्धव गुट को इस चुनाव में पीछे छोड़ दिया।सरपंच पद के नतीजों पर नज़र डाले तो सबसे ज़्यादा सरपंच भाजपा के जीते है तो दूसरे नंबर पर एनसीपी है।

First published on: Dec 21, 2022 09:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें