Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

पुतिन के विराधी सांसद और उसके दोस्त की कैसे हुई मौत? ओडिशा के होटल मिली लाश, अब होगी जांच

नई दिल्ली: रुस के दो नागरिकों की ओडिशा के एक होटल में रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई। ओडिशा के रायगडा के एक होटल में अलग-अलग परिस्थितियों में कुछ दिनों के अंतराल में दो रूसी पुरुषों की मौत हई। इनमें से एक हैं रूस के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले नेता पावेल एंतोव और दूसरे […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Feb 11, 2024 20:11
Share :

नई दिल्ली: रुस के दो नागरिकों की ओडिशा के एक होटल में रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई। ओडिशा के रायगडा के एक होटल में अलग-अलग परिस्थितियों में कुछ दिनों के अंतराल में दो रूसी पुरुषों की मौत हई। इनमें से एक हैं रूस के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले नेता पावेल एंतोव और दूसरे हैं होटल में उनके रूम मेट रहे व्लादिमीर बिडेनोव।

एंतोव की शनिवार को होटल में अपने कमरे की खिड़की से गिरकर मौत हुई। इससे दो दिन पहले यानी गुरुवार को ही उनके दोस्त बिडेनोव अपने कमरे में बेहोशी की हालत में पड़े थे और उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें थीं। डॉक्टरों ने उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई थी। राज्य के डीजीपी ने सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। इस बीच, रूसी दूतावास ने कहा है कि ओडिशा पुलिस को “कोई आपराधिक पहलू” नहीं मिला है।

व्लादिमीर बाइडेनोव की स्ट्रोक से मौत हो गई थी, जबकि पावेल एंटोव पिछले शनिवार को होटल के बाहर खून से लथपथ पाए गए थे। रूसी दूतावास ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा पुलिस को रायगड़ा जिले के एक होटल में एक-दूसरे के दिनों में यूरोपीय देश के दो नागरिकों की मौत के मामले में “कोई आपराधिक पहलू” नहीं मिला है।

होटल के बाहर खून से लथपथ पड़ा मिला था लाश

खबरों के अनुसार, व्लादिमीर मीट प्रोसेसिंग प्लांट के संस्थापक एंटोव (65) रूस के सांसदों की समृद्ध सूची में शामिल हैं। वह शनिवार को रायगढ़ा स्थित होटल के बाहर खून से लथपथ पड़ा मिले थे। ओडिशा पुलिस ने कहा था कि एंटोव के सह-यात्री व्लादिमीर बाइडेनोव 22 दिसंबर को उसी होटल में मृत पाए गए थे। बिडेनोव और एंटोव रूसी पर्यटकों के चार सदस्यीय समूह का हिस्सा थे, जिन्होंने अपने गाइड जितेंद्र सिंह के साथ 21 दिसंबर को रायगढ़ शहर के होटल में चेक इन किया था।

CID जांच के आदेश

ओडिशा के डीजीपी सुनील कुमार बंसल ने कहा कि दोनों रूसी टूरिस्टों की ‘अप्राकृतिक’ मौत की CID जांच के आदेश दिए हैं। मृतकों के अन्य साथियों से पूछताछ की जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एंटोव कथित तौर पर अपना 66वां जन्मदिन मनाने के लिए बिडेनोव और दो अन्य दोस्तों के साथ पर्यटक वीजा पर रायगढ़ आया था। बिडेनोव पहली मंजिल पर होटल के कमरे में शराब की कुछ खाली बोतलों के साथ बेहोश पड़ा पाया गया।

(Diazepam)

First published on: Dec 28, 2022 03:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें