Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Himachal Congress: ‘कांग्रेस हाईकमान लेगी फैसला’, सीएम के सवाल पर बोले हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला

Himachal Congress: हिमाचल प्रदेश में मिली जीत के बाद कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज शिमला में बैठक करेगी। यह बैठक आज दोपहर 4 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में होगी। बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। विधायकों के एक प्रस्ताव पारित करने और मुख्यमंत्री के लिए अंतिम आह्वान करने के लिए पार्टी के आलाकमान को अधिकृत करने की संभावना है।

‘हाईकमान लेगी फैसला’

कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देवताओं के आशीर्वाद से हमें देवभूमि में बहुमत प्राप्त हुआ। हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। हमने निर्वाचित विधायकों को बुलाया है, और उनके साथ एक अनौपचारिक बैठक करके हम पार्टी आलाकमान को सूचित करेंगे। हाईकमान लेगी फैसला।

और पढ़िए –  Gujarat Politics: कांग्रेस के इमरान खेड़ावाला गुजरात में एकमात्र मुस्लिम विधायक, जानें किसने कितने अल्पसंख्यकों को बनाया था उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ के सीएम और पार्टी के हिमाचल प्रदेश पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने कहा कि किसी की उपेक्षा का सवाल ही नहीं है। आगे बढ़ने के लिए सभी को साथ लिया जाएगा। सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है। कोई दिक्कत नहीं है। विधायक दल की बैठक होगी। हाईकमान जो भी फैसला करेगा वही फाइनल होगा।

और पढ़िए –  गुजरात में 12 दिसंबर को लगातार 7वीं बार सरकार बनाएगी BJP, CM भूपेंद्र पटेल समेत 20 कैबिनेट मंत्री लेंगे शपथ

CM की रेस में कौन-कौन शामिल

कांग्रेस पहले चंडीगढ़ में अपने विधायकों की बैठक की योजना बना रही थी, लेकिन स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद बाद में अपनी योजनाओं को बदल दिया। कांग्रेस के लिए प्रतिभा सिंह सहित विभिन्न उम्मीदवारों के बीच अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनना एक बड़ा काम है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और सीएलपी नेता मुकेश अग्निहोत्री को इस पद के अन्य दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है।

हिमाचल के 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 40 सीटें जीतीं। वहीं बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत हासिल की। निर्दलीयों ने तीन सीटें जीतीं और आप राज्य में अपना खाता खोलने में विफल रही।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -