Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jammu And Kashmir: गुलाम नबी आजाद आज कर सकते हैं अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा

आजाद ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनके राजनीतिक दल की पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में बनाई जाएगी। 

नई दिल्ली:  कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक महीने बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आजाद इस दौरान अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। आजाद से उनकी नई राजनीतिक पार्टी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा।” इससे पहले उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक की।

बता दें कि आजाद ने कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू में अपनी पहली जनसभा में अपनी राजनीतिक पार्टी को शुरू करने की घोषणा की थी जो पूर्ण राज्य की बहाली पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोग पार्टी के लिए नाम और झंडा तय करेंगे।

जम्मू-कश्मीर के लोग तय करेंगे मेरी पार्टी का नाम: आजाद

उन्होंने रैली में कहा, “मैंने अभी तक अपनी पार्टी के लिए नाम तय नहीं किया है। जम्मू-कश्मीर के लोग पार्टी के लिए नाम और झंडा तय करेंगे। मैं अपनी पार्टी को एक हिंदुस्तानी नाम दूंगा जिसे हर कोई समझ सके।” उन्होंने कहा, “मेरी पार्टी पूर्ण राज्य की बहाली, भूमि के अधिकार और मूल निवासी को रोजगार देने पर ध्यान केंद्रित करेगी।”

आजाद ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनके राजनीतिक दल की पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में बनाई जाएगी। उन्होंने कहा, “मेरी पार्टी पूर्ण राज्य का दर्जा, भूमि का अधिकार और मूल निवासी को रोजगार की बहाली पर ध्यान केंद्रित करेगी।”

कहा- कांग्रेस की पहुंच ट्विटर और कंम्प्यूटर तक सीमित है

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग हमें (मुझे और मेरे समर्थकों को जिन्होंने पार्टी छोड़ दी है) बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी पहुंच कंप्यूटर ट्वीट तक सीमित है। कांग्रेस की आलोचना करते हुए आजाद ने कहा, ‘कांग्रेस हमारे खून से बनी है, कंप्यूटर से नहीं, ट्विटर से नहीं। लोग हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी पहुंच कंप्यूटर और ट्वीट तक सीमित है। यही कारण है कि कांग्रेस कहीं नहीं है।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए आजाद ने कहा कि कांग्रेस के लोग अब बसों में जेल जाते हैं, डीजीपी या कमिश्नर को बुलाते हैं, अपना नाम लिखवाते हैं और एक घंटे के भीतर चले जाते हैं। यही कारण है कि कांग्रेस आगे नहीं बढ़ पा रही है। बता दें कि आजाद 2005 से 2008 तक जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -