Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

बांग्लादेश बॉर्डर पर दो महिला समेत पकड़े गए पांच लोग, फिर उनके साथ सेना ने यह किया

पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों को मानवता और सद्भावना के संकेत के रूप में बीजीबी को सौंप दिया गया।

नई दिल्ली: बांग्लादेश बॉर्डर पर दो महिला समेत पांच लोग पकड़े गए। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा दोनों देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने और भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास करते हुए पकड़े जाने पर इन सभी को उनके देश वापस भेज दिया । सेना के मुताबिक पकड़े गए लोगों में दो महिलाओं और दो बच्चों सहित पांच बांग्लादेशी नागरिक थे।

अभी पढ़ें – वडोदरा में पटाखा जलाने को लेकर दो गुटों के बीच बवाल, उपद्रवियों ने पुलिस पर पेट्रोल बम फेंका; 17 गिरफ्तार

 

बल ने मंगलवार को कहा कि बीएसएफ ने पांच बांग्लादेशी नागरिकों को सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे बॉर्डर गौर्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंप दिया। बीएसएफ ने कहा कि दक्षिण बंगाल सीमांत के तहत सीमा चौकी मधुपुर में तैनात बीएसएफ के जवानों ने अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए पांच बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ लिया।

अभी पढ़ें PM Modi Diwali 2022: कारगिल में पीएम मोदी, जवानों के साथ मना रहे हैं दिवाली

पूछताछ के दौरान, बांग्लादेशी महिलाओं में से एक ने खुलासा किया कि वह अपनी मां के बेहतर इलाज के लिए अपने पूरे परिवार के साथ अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत आ रही थी, लेकिन उन सभी को सीमा पर बीएसएफ ने पकड़ लिया था। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों को मानवता और सद्भावना के संकेत के रूप में बीजीबी को सौंप दिया गया। 68वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कदम उठा रही है.

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -