---विज्ञापन---

कतर में Indian Navy के 8 पूर्व कर्मचारियों को सजा-ए-मौत पर केजरीवाल की मांग; हर हाल में बचाई जाए जान

Eight Indians Sentenced to Death in Qatar: कतर में भारत के 8 पूर्व नौसैनिकों को फांसी की सजा दिए जाने पर चिंता जताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश की सरकार से इनकी जान बचाने के लिए हर कारगर कदम उठाने की मांग की है।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Oct 26, 2023 23:38
Share :

Eight Indians Sentenced to Death in Qatar: कतर में भारत के 8 पूर्व नौसैनिकों को फांसी की सजा दिए जाने को लेकर माहौल एकदम चिंताजनक होने लग गया है। इसी बीच इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं प्रमुख राजनैतिक दल आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चिंता जताई है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि राजनैतिक, कूटनीतिक, कानूनी या चाहे किसी भी दूसरे तरीके से अपने लोगों को बचाना चाहिए। यह बात उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर रखी है।

  • विदेश मंत्रालय ने कही परिवार और कानूनी टीम के साथ संपर्क में होने की बात

दरअसल, भारत के विदेश मंत्रालय की तरफ से (प्रवक्ता अरिंदम बागची का एक बयान) लगभग एक सप्ताह पहले देश के आठ पूर्व नौसैनिकों के मामले में फैसला आने की जानकारी दी थी। बागची ने बताया था कि प्रमुख भारतीय युद्धपोतों की कमान संभालने वाले अधिकारियों समेत आठ लोग, डहरा ग्लोबल टेक्नोलॉजीज एंड कंसल्टेंसी सर्विसेज के लिए काम कर रहे थे। यह कतर के सशस्त्र बलों को प्रशिक्षण और संबंधित सेवाएं देने वाली एक प्राइवेट फर्म है। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि किस आरोप में, लेकिन इन्हें अगस्त 2022 में हिरासत में लिया गया था। 3 अक्टूबर को इस मामले में सातवीं सुनवाई हुई थी।

यह भी पढ़ें: 22 साल का इजराइली हीरो; 7 बार ‘मौत’ को लपक कर फेंका, 8वीं बार किस्मत दे गई धोखा

गुरुवार को इन सभी को कतर की कोर्ट ने फांसी की सजा का हुक्म सुनाया है। इसके बाद भारत के विदेश मंत्रालय ने इस पर गहरा असंतोष जताया और मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि फैसले की कॉपी आने का इंतजार किया जा रहा है। साथ ही इन सभी के परिवारजनों और कानूनी टीम के साथ भी संपर्क कायम किया जा रहा है। इस फैसले को कतर के राजनयिकों के समक्ष पूरी मजबूती के साथ उठाया जाएगा।

First published on: Oct 26, 2023 11:32 PM
संबंधित खबरें